अनाथ हुआ कैम्पस बढ़ती गई रार

2018-09-19T06:00:18Z

आडियो वायरल होने के बाद मंगलवार को कैम्पस में नहीं पहुंचे वीसी, रजिस्ट्रार और वित्त अधिकारी

ALLAHABAD: विश्वविद्यालय के वीसी प्रो। हांगलू का आडियो सोमवार को दोपहर के बाद से वायरल होना शुरू हुआ तो उसका असर मंगलवार को कैम्पस में दिखा। जहां छात्रसंघ चुनावी की बेला में शक्ति प्रदर्शन के साथ कई छात्रनेताओं द्वारा जुलूस निकाले गए। वहीं अराजक माहौल की आशंका के बीच वीसी प्रो। हांगलू, रजिस्ट्रार प्रो। एनके शुक्ला और वित्त अधिकारी डॉ। एसके मिश्रा अपने आफिस ही नहीं पहुंचे। चीफप्राक्टर प्रो। उपाध्याय दिनभर सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में छात्रनेताओं और पुलिस के आला अधिकारियों को लेकर बैठक करते रहे तो कैम्पस पठन-पाठन व सुरक्षा की दृष्टि से अनाथ सा दिखाई दे रहा था।

दिनभर उड़ती रही इस्तीफे की खबर

कार्यवाहक चीफ प्राक्टर को छोड़कर वीसी सहित तीन आला प्रशासनिक अधिकारी विश्वविद्यालय नहीं पहुंचे तो कैम्पस में सुबह दस बजे से ही वीसी प्रो। हांगलू के इस्तीफा देने की खबर उड़ना शुरू हो गई। इसकी बड़ी वजह यही रही कि सुबह दस बजे से लेकर रात आठ बजे तक वीसी के एमएनएनआईटी स्थित आवास पर वीसी प्रो। हांगलू, रजिस्ट्रार प्रो। शुक्ला और वित्त अधिकारी डॉ। मिश्रा के बीच वार्ता ही चल रही थी। अफवाहों का बाजार इस कदर गर्म रहा कि शिक्षकों से लेकर छात्रों के बीच वीसी के इस्तीफा देने की ही बातें होती रही।

केपीयूसी के सामने बमबाजी, सामग्री जब्त

कैम्पस की अराजकता दोपहर दो बजे के बाद सड़क पर भी दिखाई देने लगी। केपीयूसी हॉस्टल के सामने अराजक तत्वों ने एक के बाद एक दो बम फोड़ा तो उधर से गुजर रही तीन-चार गाडि़यों पर पत्थर चलाकर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया गया। इसकी सूचना जैसे ही एसएसपी नितिन तिवारी को मिली उन्होंने कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। अराजक तत्व तो भाग निकले लेकिन गाडि़यों की चेकिंग के दौरान कई चार पहिया वाहनों में चुनाव प्रचार सामग्री पकड़ी गई जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया।

टाइम लाइन

10.00

बजे एबीवीपी व सछास के पदाधिकारी पहुंच गये थे वीसी का रास्ता रोकने

10.15

बजे यूनिवर्सिटी का गेट बंद करके भीतर धरने पर बैठ गये सभी

11.00

बजे अभिषेक सिंह माइकल की अगुवाई में शिवम सिंह जुलूस लेकर पहुंचे

11.10

बजे जुलूस में शामिल लोगों ने धरना देने वालों पर धावा बोल दिया और पिटायी-छेड़छाड़ करते हुए कैंपस में घुस गये

11.40

बजे मार खाने वाले पूर्व पदाधिकारी और निवर्तमान छात्र संघ अध्यक्ष प्रभारी चीफ प्रॉक्टर के कक्ष में पहुंचे

12.40

बजे एसएसपी नितिन तिवारी कैंपस में फोर्स के साथ पहुंचे

01.00

बजे दिन में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल्स में पुलिस पहुंची और वहां रखे अतिरिक्त सामानों को कब्जे में ले लिया

02.15

बजे केपीयूसी हॉस्टल के बाहर बम फोड़ा गया और वाहन में तोड़फोड़ हुई

06.00

बजे वुमंस हॉस्टल में छात्राएं धरने पर बैठी

08.00

बजे तक कैंप कार्यालय में रजिस्ट्रार एनके शुक्ला और एफओ डॉ सुनील मिश्रा के साथ मिटिंग करते रहे वीसी


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.