एमएल कान्वेंट ग्रुप ऑफ स्कूल में वार्षिकोत्सव का आयोजन

बच्चों ने मोहक प्रस्तुतियों से दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध

ALLAHABAD: एमएल कान्वेंट ग्रुप ऑफ स्कूल की ओर से करैलाबाग ब्रांच में वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्टूडेंट्स ने एक से बढ़कर एक मोहक प्रस्तुतियां देकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। वार्षिकोत्सव के अवसर पर स्कूल की करैलाबाग ब्रांच में बच्चों के लिए प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया। इसमें बच्चों ने प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि उपकुलपति शिलांग विश्वविद्यालय डॉ। शब्द शरण खरे तथा विशिष्ट अतिथि पूर्व एचओडी भौतिक डॉ। आरपी खरे व अन्य अतिथियों द्वारा किया गया। स्कूल की छात्राओं ने ज्ञान की देवी मां सरस्वती की वंदना प्रस्तुत की।

मॉडल प्रदर्शनी में दिखाई मेधा

बाल वैज्ञानिकों ने मेधा की झलक मॉडल व चार्ट प्रदर्शनी के द्वारा प्रस्तुत की। बच्चों ने प्रदर्शनी के दौरान सोलर कार, सौर मंडल, ग्रीन हाउस, सोलर पैनल, मोदी के सपनों का भारत, गंगा स्वच्छता अभियान, बाढ़ नियंत्रण एलार्म, पर्यावरण संरक्षण, इंडिया गेट, स्कैनर, रोबोट, सुपर कम्प्यूटर, पावर बैंक और प्रोजेक्टर से संबंधित मॉडल बनाएं।

फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता

सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चों ने फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में शानदार प्रस्तुति दी। प्रतियोगिता के दौरान बच्चों ने फल, फूल, पेड़, नदी, पर्वत, इलाहाबाद, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, कश्मीर, गणेश, लक्ष्मी, कुबेर, चित्रगुप्त, चन्द्रशेखर आजाद, डिटाल, टूथपेस्ट, इंदिरा गांधी आदि चरित्रों का संजीव मंचन किया। इस दौरान ग्रुप के मेंहदौरी के बच्चों ने ईश्वर के दस अवतारों का मंचन कर समस्त लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

भांगड़ा से भरा जोश

मीरापुर ब्रांच के बच्चों ने भांगड़ा डांस की प्रस्तुति कर माहौल में जोश भर दिया। आखिर में मीना जौहरी ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर ग्रुप ऑफ स्कूल के अध्यक्ष पुनीत वर्मा, प्रबंधक शिखा वर्मा, प्रधानाचार्य करेलाबाग निमिषा श्रीवास्तव, प्रधानाचार्य करेली मिताली देवनाथ, प्रधानाचार्य मेंहदौरी पीयूष कुमार, प्रधानाचार्य अल्लापुर श्यामलता यादव समेत अन्य टीचर्स व पैरेंट्स मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive