अनुराग कश्यप की फिल्म Choked हुई रिलीज, नोटबंदी पर बनी इस मूवी की स्क्रिप्ट लिख गई थी डीमोनेटाइजेशन से पहले

Updated Date: Fri, 05 Jun 2020 11:56 AM (IST)

अनुराग कश्यप की फिल्म चोक्ड पासा बोलता है नेटफ्लिक्स पर 5 जून को रिलीज हुई है। बता दें कि नोटबंदी के मुद्दे पर बनी इस फिल्म की स्क्रिप्ट डीमोनेटाइजेशन से पहले ही लिख गई थी। फिल्म के बारे में अधिक जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। अनुराग कश्यप की फिल्म चोक्ड पैसा बोलता है में नोटबंदी के बारे में दिखाया गया है। फिल्ममेकर ने बताया कि उसमें पैसा की कमी और शादी के बारे में दिखाया गया है। उन्होंने कहा कि चोक्ड एक गुड आइडिया और स्क्रिप्ट है पर इसमें एक्स फैक्टर मिसिंग है। अनुराग ने फिल्म के बारे में बात करते हुए कहा, 'फिल्म में काम करना काफी बेहतरीन एक्सपीरियंस रहा। इसके लिए हमने लंबा इंतजार किया। इसकी शुरुआत साल 2015 में स्क्रिप्ट के साथ ही हो गई थी। हालांकि तब तक नोटबंदी नहीं हुई थी।'

View this post on InstagramThe secrets we hold say a lot about us. Don't miss #Choked, premieres 5th June, only on Netflix.

A post shared by Anurag Kashyap (@anuragkashyap10) on May 21, 2020 at 9:30pm PDT

नोटबंदी से पहले लिख गई थी स्क्रिप्ट

अनुराग ने आगे कहा, 'जब नोटबंदी जारी हुई उसे भी स्क्रिप्ट में जोड़ लिया गया और हमें फिर से स्क्रिप्ट को लिखना पड़ा। इसमें सैय्यामी खेर और रोहन मैथ्यू भी हैं। एक्ट्रेस 2017 में और एक्टर 2018 में फाइनल किए गए। वहीं इसकी शूटिंग 2019 में ही शुरु कर दी गई थी। साल 2016 में सरकार ने ये फैसला लिया कि नोटबंदी में 500 रुपये और 1000 रुपये के नोट बंद किए जाएंगे। इसकी वजह से ब्लैक मनी भी इंडिया में दोबारा वापस आ जाएगा। फेक करेंसी नोट भी बंद हो जाएगा और आतंकवाद से लड़ने की हिम्मत मिलेगी। इसके बाद बैंकों में लोगों की लंबी लाइन लगने लगी। कुछ लोग नोट बदलने पहुंचे थे तो कुछ पैसा निकालने। कुछ लोगों को शादी, वैगेरह करने में भी परेशानी उठानी पड़ी।'

5 जून को नेटफ्लिक्स पर हुई रिलीज

अनुराग ने आगे बताया, 'एक समय था जब मैं स्क्रिप्ट को एक डायरेक्शन में ले जाना चाह रहा था। मैं टीम में से किसी की मदद भी चाहता था तो मेरा सेकंड यूनिट डायरेक्टर राहुल सामने आया। उन सबने मिल कर कहा कि ये अनुराग कश्यप की बेहतरीन फिल्म बनेगी।' बता दें कि अनुराग कश्यप ने ब्लैक फ्राइडे, गैंग्स ऑफ वासेपुर, देव डी, अगली और अरेस्टेड जैसी फिल्में बनाई हैं। मालूम हो कि नेटफ्लिक्स पर ये मूवी 5 जून को रिलीज होगी।

Posted By: Vandana Sharma
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.