- छापेमार कार्रवाई के दूसरे दिन दिखे सामान्य हाल

आगरा। आरटीओ आफिस में बगैर दलालों के कार्य नहीं हो रहा है। इस शिकायत पर गुरुवार को एडीएम सिटी सिटी और एसीएम द्वितीय ने छापेमारी की थी। हालांकि इस दौरान टीम के हाथ केवल एक बाहरी व्यक्ति ही हाथ लगा था। उससे पूछताछ की जा रही है। इसके बाद खुद एआरटीओ प्रशासन एके सिंह ने खुद भी शुक्रवार को आवेदकों से पूछताछ की। वे दलालों के जरिए आए हैं या नहीं।

पसरा था सन्नाटा

कार्रवाई के बाद आरटीओ ऑफिस का माहौल ठीक वैसा ही था, जो कार्रवाई से पहले रहता था। कहीं कोई बदलाव जैसी स्थित नजर नहीं आ रही थी। बावजूद इसके एआरटीओ प्रशासन एके सिंह आवेदकों के पास पहुंचे। स्थिति का जायजा लिया। कहीं किसी को कोई परेशानी तो नहीं है आदि विषयों पर जानकारी की। बाबू या फिर कोई और बेवजह किसी आवेदक को परेशान तो नहीं कर रहा है। इसकी भी जानकारी की।

आवेदकों की थी काफी भीड़

शुक्रवार को ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वालों की भीड़ काफी लगी हुई थी। इसके पीछे यह भी कारण था कि सर्वर डाउन चल रहा था। इसकी शिकायत करने के लिए भी लोग एआरटीओ के पास पहुंचे। उन्होंने कहा कि ये व्यवस्था लखनऊ और दिल्ली से है। स्थानीय स्तर पर कुछ भी संभव नहीं है। इसका इंतजार करें।

बढ़ा दिया गया है स्लॉट

एक दिन में ड्राइविंग लाइसेंस 350 से बढ़ाकर 425 कर दिया है। बावजूद इसके भीड़ कम नहीं हो रही है। वहीं वेटिंग भी कम नहीं हो रही है।

रोजाना का है ये हाल

सर्वर की समस्या करीब-करीब रोजाना की है। जिसके कारण ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने आने वालों के सामने काफी समस्या खड़ी हो जाती है। इसकी शिकायत की जाती है तो आरटीओ आफिस के अधिकारी असहज महसूस करते हैं। उनके पास कोई जवाब नहीं होता है।

वर्जन

अपना काम लोग स्वयं कराएं। अगर किसी को कोई परेशानी है। कोई बाबू परेशान कर रहा है, तो उसके संबंध में अवगत कराया जाए। निश्चित तौर पर परेशान करने वाले बाबू के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

एके सिंह

एआरटीओ प्रशासन

Posted By: Inextlive