जितनी सैलरी विराट, रोहित आैर धवन की मिलकर है, उतनी रकम अकेले इस खिलाड़ी को मिली

2019-01-30T09:18:03Z

क्रिकेट से इतर दूसरे खेलों पर नजर दौड़ाएं तो आपको एक से बढ़कर एक खिलाड़ी मिलेंगे। ये सिर्फ खेल में नहीं कमार्इ के मामले में भी क्रिकेटर्स को टक्कर देते हैं। एेसे ही एक टेनिस खिलाड़ी हैं नोवाक जोकोविक जिन्होंने हाल में सातवां आॅस्ट्रेलियान आेपन ग्रैंडस्लैम खिताब जीता।

कानपुर। दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ओपन जीतकर इतिहास रच दिया। जोकोविक ने फाइनल मुकाबले में राफेड नडाल जैसे दिग्गज को मात देकर यह ग्रैंडस्लैम खिताब अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही जोकोविक को इनामी राशि के रूप में 41 लाख ऑस्ट्रेलियाई डाॅलर (लगभग 21 करोड़ रुपये) मिले। ये रकम इतनी बड़ी है कि भारत के तीन क्रिकेटरों की सालाना सैलरी जोड़ दी जाए, तब जाकर उसके बराबर बैठती है।

क्रिकेटर की सैलरी का तीन गुना मिला जोकोविक को
बताते चलें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई अपने ए प्लस ग्रेड खिलाड़ियों को सालाना 7 करोड़ रुपये सैलरी देता है। इसमें कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार का नाम हैं। यानी कि इनमें से किन्हीं तीन खिलाड़ियों की सैलरी जोड़ ले तो वह 21 करोड़ होती है और इतनी ही इनामी राशि जोकोविक को ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने पर मिली।

हर एक मिनट में कमाए दो लाख
नोवाक जोकोविक ने ऑस्ट्रेलियन ओपन 2019 के सभी मैच खेलकर कुल 843 मिनट कोर्ट पर बिताए। इस लिहाज से उनके एक मिनट की कमाई करीब दो लाख 48 हजार रुपये रही।

नडाल को ऐसे दी मात
31 साल के सर्बियाई टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविक का यह लगातार तीसरा ग्रैंडस्लैम खिताब है। पिछले साल जोकोविक ने विम्बल्डन और यूएस ओपनर पर कब्जा किया था। मगर 2019 की शुरुआत में जोकोविक ने ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतकर अपनी लय बरकरार रखी है। फाइनल मुकाबले में जोकोविक ने नडाल को 6-3, 6-2, 6-3 के सेट से शिकस्त दी।
सीरीज जीतते ही अनुष्का संग कोहली हो गए गुम, किसी को नहीं पता गए कहां
Ind vs Nz : जानें कितने भारतीय कप्तानों ने न्यूजीलैंड में जीती वनडे सीरीज

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.