-डीआईजी के स्टिंग के बाद पुलिस ने किया खेल

-कई थाने की पुलिस ने सटोरियों को भेज दिया नैनीताल

>BAREILLY: सट्टेबाजों के खिलाफ डीआईजी के स्टिंग के बाद कई थाने की पुलिस ने भी खेल कर दिया है। खुद पर कार्रवाई की तलवार लटकती देखकर पुलिस ने सट्टेबाजों को सैर-सपाटे के लिए नैनीताल भेज दिया। साथ ही सट्टेबाजों को हिदायत दी है कि पूरा मामला ठंडा होने तक उत्तराखंड की वादियों में रहो, वरना मजबूरन गिरफ्तारी करनी पड़ेगी। ये बातें हम यूं ही नहीं कह रहे हैं। बल्कि डीआईजी के मोबाइल व्हाट्सएप के जरिए किसी ने पोस्ट करके इसकी जानकारी दी है।

क्लीन चिट के बाद फिर खुली फाइलें

मालूम हो कि लगातार सट्टे की शिकायतें मिलने के बाद डीआईजी ने मढ़ीनाथ एरिया में सट्टेबाजों का स्टिंग किया था। इस मामले में थाना पुलिस पर कार्रवाई की तलवार लटक गई थी। जिसके बाद थानों की पुलिस ने सट्टेबाजों को क्लीनचिट दे दी थी। हालांकि फिर शिकायत मिलने पर डीआईजी ने दोबारा फाइल ओपन करा दी थी। जिसके बाद पुलिस ने एक कदम और आगे बढ़ते हुए सट्टेबाजों को अलर्ट कर दिया। ज्यादातर सट्टेबाजों से कह दिया है कि उत्तराखंड की वादियों नैनीताल या अन्य कहीं घूमने के लिए चलें जाएं क्योंकि डीआईजी के दबाव में उनकी गिरफ्तारी करनी पड़ सकती है। कई सट्टेबाजों ने इसमें अपनी भलाई भी समझी और बरेली से चले गए हैं।

2---------------

क्विज गेम में थाना प्रभारी तलब

डीआईजी ने ऑनलाइन क्विज गेम के नाम पर मोटी कमाई करने के मामले को भी गंभीरता से लिया है। डीआईजी ने पीआरओ को माध्यम से बारादरी, प्रेमनगर व अन्य थाना प्रभारियों को उनके एरिया में ओपेन शॉप्स की लिस्ट मंगाई है। इसके साथ ही उनके शॉप ऑनर से लाइसेंस की कॉपी भी मंगाई है। लाइसेंस देखने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पब्लिक का मेसेज आया है कि कुछ सट्टेबाजों को पुलिस ने नैनीताल भेज दिये हैं। इसकी जांच की जाएगी। हमारा प्रयास है कि हर तरह सट्टेबाजी पर रोक लगाई जाए।

आशुतोष कुमार, डीआईजी, बरेली

Posted By: Inextlive