-मिंटो-जैक्सन हॉस्टल के स्टूडेंट्स आपस में भिड़े, फिर चले लाठी-डंडे

- जैक्सन हॉस्टल में ताला बंद होने से पुलिस को लौटना पड़ा, मिंटो में रेड के दौरान कई कमरे खुले मिले

PATNA: पटना कॉलेज कैंपस दो दिनों से रण क्षेत्र बना हुआ है। कैंपस में मिंटो जैक्सन हॉस्टल के स्टूडेंट्स रैगिंग को लेकर आपस में भिड़ गए जिसमें आधे दर्जन स्टूडेंट घायल हुए हैं। हालांकि रैगिंग की कंप्लेन नहीं की गई है। पटना कॉलेज में फ‌र्स्ट ईयर के स्टूडेंट अक्षय कुमार को जैक्सन हॉस्टल के कुछ स्टूडेंट्स कॉलेज के नोटिस बोर्ड के पास रोककर ब्रीफ इंट्रो ले रहे थे। इसी बीच दोनों ओर से तू-तू मैं-मैं होने लगी। अक्षय वहां से भागकर मिंटो हॉस्टल पहुंचा, जहां वह अपने भाई के साथ रहता है। इसके बाद मिंटो के स्टूडेंट्स भी निकल पड़े। और दोनों ओर से जमकर मारपीट हुई। सूचना मिलते ही पुलिस ने दोनों पक्षों के स्टूडेंट्स को खदेड़ा। मामला बुधवार रात तक शांत रहा। गुरुवार की सुबह दोनों पक्ष फिर से भिड़ गए।

सीनियर समेत तीन जूनियर घायल

सुबह मिंटो एवं जैक्सन हॉस्टल के स्टूडेंट्स फिर भिड़ गए। हमला पहले किसने किया यह स्पष्ट नहीं है। पुलिस सोर्सेज की मानें तो बुधवार को अक्षय का इंट्रो लेने वाले जैक्सन के सुमन व अंशुमान नामक स्टूडेंट्स की तलाश थी। इसी बीच जैक्सन के कुछ स्टूडेंट्स ने फ‌र्स्ट ईयर के अक्षय, किशु, दीपक उर्फ विक्की पर हमला कर दिया। तीनों के सिर सहित कई जगहों में जख्म है। यह सूचना मिलते मिंटो के स्टूडेंट्स पूरी तैयारी में कैंपस पहुंचे। जैक्सन में रहने वाले पास आउट अनिल यादव रास्ते में मिल गया। जिसकी जमकर धुनाई कर दी गई।

दोनों हॉस्टलों में पुलिस ने की रेड

सूचना मिलते ही एएसपी विवेकानंद ने पीरबहोर थाना के इंचार्ज के साथ कैंपस पहुंचे। अपने साथ ब्रज वाहन सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल लेकर पहुंचे थे। जैक्सन हॉस्टल में ताला बंद होने से पुलिस को लौटना पड़ा। मिंटो में रेड के दौरान हॉस्टल के कई कमरे खुले मिले। रेड के दौरान पुलिस ने क्फ् स्टूडेंट्स को पटना कॉलेज के पीछे से अरेस्ट किया। सभी स्टूडेंट घटना के बाद गंगा किनारे छिपे थे। इस दौरान दरभंगा हाउस के पीछे काली घाट एरिया में भारी मात्रा में ईट-पत्थर बिखरे मिले। पुलिस ने पीयू डिस्पेंसरी में भी रेड की।

Posted By: Inextlive