Bejan Daruwalla weekly Horoscope 26 Jan To 1 Feb: हर कोई आपकी बात को बॉस की तरह फॉलो करता आया है, पर अब बहुत कुछ बदलने वाला है

2020-01-27T18:18:16Z

Bejan Daruwalla weekly horoscope 26 January To 1 February: वर्ल्ड फेमस एस्ट्रोलॉजर 'बेजन दारूवाला' ने 26 जनवरी से 1 फरवरी 2020 के लिए सभी राशियों का उत्‍तम राशिफल बताया है। यहां दिया गया राशिफल सूर्यगणना पर आधारित है इसलिए कृपया अपनी जन्मतिथि के अनुसार ही राशिफल देखिए।

Bejan Daruwalla weekly horoscope 26 January To 1 February 2020

मेष (Aries - 21 Mar - 20 Apr) : गणेशा कहते हैं कि इस हफ्ते आपको असल मायने में कामयाबी पाने के लिए अपने आसपास मौजूद सभी लोगों के सपोर्ट की सख्त जरूरत पड़ेगी। वहीं आप अगर इस चीज में जरा सी भी कोताही बरतते हैं तो आपको भारी नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। इसके विपरीत सभी से सौहार्द बनाकर अगर आप उनकी मदद लेने को तैयार हो जाते हैं, तो आपको कोई बड़ी कामयाबी भी मिल सकती है। इसके अलावा आपका ज्यादातर समय फंड्स, इंवेस्टमेंट्स, लोन्स और खरीद-फरोख्त में बीतेगा। परिवार के लिए समय निकाल पाना थोड़ा मुश्किल होगा, पर सप्ताह के अंत में परिवार संग अच्छा समय बीतेगा।

वृष (Taurus - 21 Apr - 21 May) : पिछले बीते समय में आपके साथ बहुत कुछ हुआ। आप कई कामों में उलझे भी रहे और उसके लिए आपने जमकर मेहनत भी की। इस आपाधापी के बाद अब आप छोटा सा ब्रेक लेना चाहते हैं। आप कुछ पल शांति के चाहते हैं। इसके लिए आप किसी सामाजिक कार्यक्रम से भी जुडऩे का मन बना सकते हैं, जहां आप खुद को थोड़ा अच्छा फील करा सकें। हां, हालांकि किसी भी सामाजिक समारोह में आप खुद को उतनी अच्छी तरह से रिप्रेजेंट नहीं कर पाते, पर इस बार आप इसे भी ट्राई करना चाहते हैं। ऐसा है, तो अच्छी बात है। इस हफ्ते किसी भी फील्ड में की गई आपकी मेहनत जरूर सफल होगी।

मिथुन (Gemini - 22 May - 21 Jun) : आपमें जबरदस्त इगो प्रॉब्लम है और इस हफ्ते आपका यही इगो आपके लिए परेशानी की वजह बन सकता है, पर घबराने की कोई बात नहीं है, क्योंकि गणेशा कहते हैं कि संयम से इंसान बड़ी से बड़ी मुश्किलों को चुटकियों में ढेर कर सकता है। आपको भी सिर्फ यही करना है। जीवन में कुछ अच्छा करने के लिए अगर हमें अपनी आदत में कुछ बदलाव करना पड़े तो कर लेना चाहिए। आपको इस हफ्ते सिर्फ इस बात पर ध्यान देना होगा कि अपने वर्क प्लेस पर सभी से प्रेम पूर्वक बातचीत को जारी रखें। किसी के साथ भी वाद-विवाद की स्थिति न आने दें। सप्ताह के शुरुआत में इस बात का विशेष ख्याल रखने की जरूरत पड़ेगी।

कर्क (Cancer - 22 Jun - 22 Jul) : आपकी भूमिका अपने घर में एक बॉस की तरह है। आपके दिए हुए कमांड्स को आपकी फैमिली हमेशा फॉलो करती है, पर इस बार कुछ बदलने वाला है। हो सकता है कि आपके बताए हुए निर्देशों को इस बार आपकी फैमिली की ओर से इग्नोर कर दिया जाए और ये आपके लिए तब और भी बड़ी बात बन जाएगी, जब ये काम आपका कोई बहुत करीबी और चाहने वाला करेगा। ये वो स्थिति होगी, जब आपको खुद को बहुत संभालना होगा। जीवन को आसान बनाने के लिए थोड़े बहुत बदलाव करने जरूरी होते हैं। आपको भी इस बदलाव के साथ खुद को आसानी से ढालना होगा, तभी परिवार के बीच सामंजस्य बैठ पाएगा।

सिंह (Leo - 23 Jul - 22 Aug) : यंगस्टर्स के लिए ये हफ्ता जरा मुश्किल भरा हो सकता है। कारण है उनके सामने आने वाले चैलेंजेस। अपने कलीग्स से मिलने वाले चैलेंजेस से सचेत रहने की जरूरत है। आवेश में आकर इन्हें पूरा करने के दौरान कुछ ऐसा न करें, जिससे आपको बाद में पछताना पड़े। हो सके तो इसको लेकर अपने पुराने और विश्वसनीय मित्रों से सलाह जरूर लें। वर्कप्लेस से जुड़े लोगों के लिए ये सप्ताह अच्छा हो सकता है। बीेते दिनों की आपाधापी से कुछ राहत मिल सकती है। सप्ताह के अंत में कुछ नए प्राजेक्ट्स मिल सकते हैं, जो आगे चलकर आपकी उन्नति के द्वार खोलेंगे।

कन्या (Virgo - 23 Aug - 23 Sep) : इस हफ्ते आपका पूरा फोकस अपने करीबी रिश्तों पर होगा, क्योंकि यही रिश्ते आपकी खुशियों और कामयाबी की असली चाभी हैं। इसके अलावा वर्कप्लेस पर आपको कई चीजों को लेकर कॉम्प्रोमाइजिंग नेचर के साथ काम करना होगा। यही नहीं, कलीग्स के साथ कुछ डिफरेंसेस भी फेस करने पड़ सकते हैं। इससे बचना हो, तो बेहतर होगा कि टीमवर्क पर भरोसा रखें। इसी के साथ अपने काम में कुछ इनोवेशन करेंगे, तो बेहतर होगा। सीनियर्स के साथ किसी भी तरह की नोकझोंक न करें। सप्ताह के अंत में परिवार के साथ कुछ अच्छा समय बीतेगा और आप खुद में हल्का महसूस करेंगे।

तुला (Libra - 24 Sep - 23 Oct) : आप अपने कामों में पूर्ण स्वतंत्रता चाहते हैं। खासतौर पर वे लोग जो इस समय अपनी उम्र के लेट ट्वेंटीज में हैं, उनको अपनी स्वतंत्रता को लेकर ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। कहीं आपकी ये स्वतंत्रता आप पर भारी न पड़ जाए। इसलिए इसका उतना ही फायदा उठाएं, जितना मुनासिब हो। आप अपने दोस्तों के पुराने ग्रुप से काफी जुड़ाव रखते हैं। इस हफ्ते उसी ग्रुप से जुड़े कुछ पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी। उनसे मिलकर आप अच्छा फील करेंगे और उन्हीं से मिलकर फ्यूचर के लिए कुछ अच्छी प्लानिंग्स भी बन सकती हैं। गणेशा कहते हैं कि मुश्किल नहीं है कुछ भी अगर ठान लीजिए।

वृश्चिक (Scorpio - 24 Oct - 22 Nov) : आपने अपने जीवन में पिछले दिनों कई तरह के बदलाव किए हैं। ये बदलाव करते समय आप खुद को काफी बोझिल समझ रहे थे, लेकिन इस हफ्ते आपको उन बदलावों से मिलने वाले फायदों के बारे में मालूम पड़ेगा और आप इस निष्कर्ष पर पहुंचेंगे कि आपने खुद को बदलने का जो भी फैसला लिया था वो एक तरह से सही ही था। इन्हीं बदलावों के चलते आप कई लोगों के दिलों में अपनी जगह बना पाने में कामयाब होंगे। कुल मिलाकर ये हफ्ता आपके लिए अच्छा ही होने वाला है। कई बुराइयों को आपने अपने बदलावों के साथ खत्म कर दिया है, सो अब आगे भी सबकुछ बेहतर ही होने वाला है।

धनु (Sagittarius - 23 Nov - 21 Dec) : इस हफ्ते आप जरा मूडी हो सकते हैं, पर परेशान होने वाली कोई बात नहीं है, क्योंकि ये भी जिंदगी का एक हिस्सा ही है। आपके साथ बार-बार ऐसा नहीं होगा। फिर अभी कुछ समय के लिए आपका मूडी होना चलता है। इसी के साथ आप जीवन के कई नई पड़ावों से भी रूबरू होंगे। इस दौरान आप अपने भविष्य को सुदृढ़ बनाने के लिए भी बहुत कुछ सीखेंगे। आप अगर शिक्षा के किसी केंद्र से जुड़े हैं, तो इस हफ्ते आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। पर इससे जुड़कर आपको मेहनत भी करनी पड़ेगी। इस बाबत गणेशा कहते हैं कि मेहनत करने से ही जीवन सफल होता है, तो इससे कतराना या घबराना कैसा।

मकर (Capricorn - 22 Dec - 20 Jan) : आप रचनात्मक क्षमता के बहुत धनी हैं और अपनी इसी क्षमता के बूते आप इस हफ्ते कुछ बड़ा करने वाले हैं। आप सेल्फ कॉन्फिडेंस को लेकर भी काफी स्ट्रॉन्ग हैं। इसके बाद जब आपकी रचनात्मकता और सेल्फ कॉन्फिडेंस का कॉम्बो बनेगा, तो जरूर कुछ बड़ा होगा। परिवार के किसी सदस्य से कुछ सीखने को मिलेगा। आमतौर पर आप अपने स्वास्थ्य को लेकर काफी सतर्क रहते हैं और इसका भी आपको पूरा-पूरा फायदा मिलता है। स्वास्थ्य के लिहाज से आप हमेशा ही फिट रहते हैं और इस हफ्ते इसको लेकर भी अच्छा महसूस करेंगे। गणेशा आपके साथ है।

कुंभ (Aquarius - 21 Jan - 19 Feb) : इस हफ्ते आप खुद से जुड़ी किसी बड़ी जिम्मेदारी को लेकर कुछ ओवर कॉन्फिडेंट हो सकते हैं। ऐसा करके आप खुद की एनर्जी का ही मिस-यूज करेंगे। यही नहीं, ओवर कॉन्फिडेंट होकर आप अपनी एनर्जीस को भी कम करने का काम करेंगे। यहां आपको इस बात का खास ख्याल रखने की जरूरत है कि ऐसा करने आप कोई बेवकूफी भरा रिस्क न लें। प्रिडिक्शंस के आधार पर कोई फैसला भी न लें। खैर, इसके इतर आप इस हफ्ते कुछ रोमांटिक भी हो सकते हैं। अपने जीवनसाथी के साथ करीबी बढ़ेगी और दाम्पत्य जीवन भी मधुर होगा। सप्ताह के अंत में बच्चों के साथ भी अच्छा समय बीतेगा।

मीन (Pisces - 20 Feb - 20 Mar) : इस हफ्ते मनी मेकिंग वेंचर्स को लेकर आप जमकर मेहनत करने के मूड में हैं। इसमें कोई दोराय नहीं है कि आप खुद के फाइनेंशियल स्टेटस को और मजबूत करना चाहते हैं। इसके लिए आप अपनी फैमिली और फ्रेंड्स को भी कम समय दे पाएंगे। ऐसे में परिवार में आपकी कमी खल सकती है, पर आपके हर काम में आपकी फैमिली हमेशा से बहुत सपोर्टिव रही है और इस बार भी रहेगी, क्योंकि उनको विश्वास है कि पूरे सप्ताह न सही, पर सप्ताह के अंत में आप उन्हें अपना पूरा समय जरूर देंगे। अपने फाइनेंशियल ग्रोथ के साथ ही साथ अपनी इनर ग्रोथ पर भी ध्यान दें, तो अच्छा रहेगा।

Email: info@bejandaruwalla.com
Website:www.bejandaruwalla.com


Posted By: Chandramohan Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.