बेजन दारूवाला साप्‍ताहिक राशिफल 7 से 13 अप्रैल मजे करेंगे या रहेंगे परेशान जानें पूरा हाल

2019-04-06T21:08:04Z

वर्ल्ड फेमस एस्ट्रोलॉजर 'बेजन दारूवाला' ने 7 अप्रैल से 13 अप्रैल 2019 के लिए सभी राशियों का उत्‍तम राशिफल बताया है। यहां दिया गया राशिफल सूर्यगणना पर आधारित है इसलिए कृपया अपनी जन्मतिथि के अनुसार ही राशिफल देखिए।

मेष (Aries - 21 Mar - 20 Apr) : परिवार के साथ आपको खूबसूरत पल बिताने का मौका मिलेगा। बच्चे खुशियां लेकर आएंगे और बड़े-बुजुर्गों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत होगी। आप परिवार के साथ कहीं बाहर जाएंगे और दोस्तों व प्रियजनों के आने से आप काफी मौज-मस्ती भी करेंगे। यह कड़ा परिश्रम या निरंतर काम करने का समय नहीं है। आप बेफिक्री के साथ मौज-मस्ती करना चाहते हैं। आपको जायदाद और पारिवारिक मामलों को सुलझाना पड़ सकता है। पुरानी चीजें आपके जीवन से दूर होंगी और आप नई स्थितियों व लोगों के साथ खुश रहेंगे। सप्ताह के आखिर तक आप नवीन, तरोताजा और तनावमुक्त हो जाएंगे।

वृष (Taurus - 21 Apr - 21 May) : आप व्यापक, बोलचाल में निपुण, उज्ज्वल और फैशनपरस्त हैं। आप कई खर्चे करेंगे और तमाम गतिविधियों में लिप्त रहेंगे। आपका स्वभाव खुशमिजाज और आशावादी है। आपके सभी सौदों में उम्मीद, खुशी और सकारात्मकता है। आप अपनी आत्मा में झांकेंगे और सत्य को जानने का प्रयास करेंगे। यह समय काफी महत्वपूर्ण है। इस हफ्ते आप परिणामों पर गौर करने वाले व्यक्ति के रूप में उभरेंगे। आपको काम से कुछ समय का अंतराल चाहिए। हालांकि इस अंतराल के बाद आप तरोताजा होकर और नए रूप में वापसी करेंगे। आपको सभी से प्यार भी मिलेगा क्योंकि आप अपने शुभचिंतकों के दिल में जगह बनाएंगे।

मिथुन (Gemini - 22 May - 21 Jun) : आपके लिए यह समय सौम्यता और उदारता का है। बच्चे आपके जीवन में खुशियां लाएंगे। घर में उत्सव और खुशी का माहौल रहेगा। हो सकता है कि घर में शादी या सगाई समारोह हो या फिर परिवार में नए सदस्य का आगमन हो। आप विदेशी स्थान की यात्रा भी कर सकते हैं और प्यार, स्नेह व मिलनसारिता के सागर में गोते लगा सकते हैं। अपने सहकर्मियों से आपको सराहना मिलेगी और आप कई पुरस्कार जीतेंगे। इस हफ्ते नए सहकार्य, उद्यम, अनुसंधान और नई खोजें होंगी। व्यावसायिक लेन-देन और महत्वपूर्ण सौदेबाजी के लिए यह समय शानदार है। आपको सभी से प्यार व स्नेह मिलेगा।

कर्क (Cancer - 22 Jun - 22 Jul) : आप अपने क्षेत्र के सफल और सबसे प्रतिभाशाली लोगों से बातचीत करेंगे और सभी से संपर्क साधेंगे। आप अंतर्राष्ट्रीय यात्रा पर जा सकते हैं या आपसे उच्चस्तरीय बैठकों की अध्यक्षता करने को कहा जा सकता है। आपको अपने सहकर्मियों का समर्थन प्राप्त होगा और सबसे प्रतिष्ठित दैनिक पत्रों में आपके विचारों को जगह मिलेगी। आपका ऊर्जास्तर और भी मजबूत होगा। हालांकि आप अनुचित जोखिम भी उठा सकते हैं। ऐसे में दुर्घटनाओं के प्रति सावधान रहें। अध्यापकों, सलाहकारों और विश्लेषकों के लिए यह समय अच्छा है। आप नए लोगों से मिलेंगे। गणेश जी का आशीर्वाद आपके साथ है।

सिंह (Leo - 23 Jul - 22 Aug) : यह समय शानदार है इसलिए इसका अधिक से अधिक लाभ उठाएं। आपका आत्मविश्वास अपने शिखर पर है। आप जोखिम उठाएंगे और वो सही साबित होंगे। चूंकि नाटकीय रूप से नई संभावनाओं के द्वार आपके सामने खुलेंगे, लिहाजा आपको धन और मान-सम्मान सभी की प्राप्ति होगी। आप प्रगति की ओर तेजी से जा रहे हैं। आप उसी तरह निर्णायक कदम बढ़ाएंगे, जिस तरह कोई चाकू मक्खन को काटता हुआ निकलता है। आप अपने विरोधियों को परास्त करेंगे और रास्ते में आने वाली सभी बाधाओं को बड़ी ही आसानी से दूर करेंगे। आप नए सिरे से नियमों को तय करेंगे।

कन्या (Virgo - 23 Aug - 23 Sep) : यह समय काफी ऊर्जावान है। आपकी अंतर्दृष्टि काफी मजबूत है और आप कुछ चमत्कारिक काम कर सकते हैं। आपका कोमल स्वभाव उभरेगा और आप दूसरों के प्रति संवेदनशील रवैया अपनाएंगे। भ्रम, नाटक, धोखे और घपले की स्थिति में आपका अंतर्मन आपको सही रास्ता दिखाएगा। आपकी आलोचनात्मक क्षमता काफी तेज है और आप अपनी नैतिकता और उत्पादकता से किसी भी तरह का समझौता नहीं करेंगे। महत्वपूर्ण व्यावसायिक सौदेबाजियों के लिए यह समय अच्छा है। आप न सिर्फ कुशलता से अपनी टीम का नेतृत्व करते हैं, बल्कि सबके साथ चलने का गुण भी आपमें है।

तुला (Libra - 24 Sep - 23 Oct) : यह हफ्ता यात्राओं, व्यस्त सामाजिक मेल-मिलाप और गहन भावनात्मक अनुभवों से भरा हुआ है। आप अपने ऊर्जास्तर में जरूरी बदलाव महसूस करेंगे। महिलाओं के साथ संबंध अत्यधिक ताकतवर साबित होंगे। आपमें मौजूद अहं की भावना में कमी आएगी और आपको स्वयं की क्षमताओं का आंकलन करने के लिए दूसरों की जरूरत पड़ेगी। अगर आपने अब तक खुद को समझने की कोशिश नहीं की है या इस बात को लेकर स्पष्ट नहीं हैं कि आपके मन की गहराइयों में क्या छुपा है और उससे संतुलन नहीं बना पाएं हैं, तो आप अकेले पड़ सकते हैं। किसी भी प्रकार का अकेलापन बेहद घातक सिद्ध होता है।

वृश्चिक (Scorpio - 24 Oct - 22 Nov) : कई घरेलू मुद्दों से आपको जूझना होगा। आपको चिकित्सकीय जांच की जरूरत पड़ सकती है। कोई पुरानी बीमारी फिर से सामने आ सकती है या गंभीर हो सकती है। आपको किसी तरह के धोखे से भी सावधान रहना होगा। कई भावुक पल इस समय आपके सामने आ सकते हैं और आप जवाबों की तलाश के लिए ध्यान कर सकते हैं। कई झड़पें व झगड़ें हो सकते हैं। हालांकि कार्यक्षेत्र में आपको अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। सप्ताह के मध्य में कुछ स्थिरता आएगी, लेकिन कड़ा परिश्रम भी आपको करना होगा। आप तेजी से प्रगति करेंगे। यह समय काफी शक्तिशाली है।

धनु (Sagittarius - 23 Nov - 21 Dec) : जीवन के प्रति आपका नजरिया आशावादी है और यह अनुबंध संबंधी वार्ता, सम्मेलन, योजना सत्र और चर्चा आदि में बहुत प्रभावी साबित हो सकता है। चूंकि संभावनाओं के नए द्वार खुल रहे हैं, लिहाजा आप विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं। आप सफलता के लिए लालायित हैं और धन, शोहरत व सत्ता चाहते हैं। किसी दूसरी संस्कृति से जुड़ा व्यक्ति आप पर गहरा प्रभाव डालेगा। सप्ताहांत तक आप अत्यधिक काम करेंगे और स्वयं को पूरी तरह से काम में झोंक देंगे। आपको कुछ समय विश्राम करने की जरूरत है। काम से कुछ समय के लिए अपना ध्यान हटाएं और देखें कि जिंदगी आपको किस दिशा में ले जा रही है।

मकर (Capricorn - 22 Dec - 20 Jan) : इस समय आप जिस भी काम की शुरुआत करेंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगी। आप अपना घर बदल सकते हैं, नौकरी में परिवर्तन कर सकते हैं या फिर पूरी तरह से किसी नए क्षेत्र की ओर बढ़ सकते हैं। आप व्यक्तिगत संतुष्टि की तलाश में हैं और यही आपका मार्गदर्शक सितारा भी है। पैतृक संपत्ति से जुड़े किसी मुद्दे का आपको समाधान करना होगा। इस हफ्ते तलाक या अलगाव हो सकता है या फिर परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन भी हो सकता है। यहां तक कि आपके जीवन में नया प्यार दस्तक भी दे सकता है। आपको कुछ मामलों को निपटाने के लिए समय की जरूरत है।

कुंभ (Aquarius - 21 Jan - 19 Feb) : इस हफ्ते आपका मूड गिरगिट की तरह बदलेगा, यह न सिर्फ दूसरों को बल्कि आपको भी हैरत में डालेगा। आदर्शवाद आपकी रग-रग में बहता है और आप परोपकार को बहुत ही गंभीतरतापूर्वक देखते हैं। सप्ताह के मध्य में एक तीव्रता आपको आगे बढ़ाने में मदद करेगी। आप कुछ चमत्कारिक करना चाहते हैं। कई भावुक पल भी इस हफ्ते आपके जीवन में आएंगे, जो आपकी स्थिरता में थोड़ी बाधा डालेंगे। अगर आपके अंदर ऐसी आदतें या विचार प्रक्रियाएं हैं, जो एक हद से ज्यादा आपका समय व ऊर्जा लेती हैं, तो उन्हें छोडऩे की आवश्यकता है। आपका दिमाग तमाम दूसरे क्षेत्रों की ओर भटक सकता है।

मीन (Pisces - 20 Feb - 20 Mar) : गणेश जी कहते हैं कि इस हफ्ते तलाक, अलगाव, कोर्ट के बाहर समझौता या रिश्तों में टकराव हो सकता है। आप अपना घर बदल सकते हैं, नौकरी में परिवर्तन कर सकते हैं और बच्चे उच्च शिक्षा के लिए विदेश जा सकते हैं। आपके जीवन में तमाम प्रकार के बदलाव होंगे, साथ ही आप अनावश्यक लोगों और चीजों को अपने जीवन से बाहर करेंगे। आपको काफी खर्च भी करना पड़ सकता है। इसकी अत्यंत भावनात्मक जरूरत है। सप्ताह के मध्य तक आप सच्चे लोगों की तलाश में जुट जाएंगे। जब भी स्थितियों पर आपकी पकड़ कमजोर होती है, तो आप अच्छी चीजों पर ध्यान देना शुरू कर देते हैं।

Email: info@bejandaruwalla.com

Website:www.bejandaruwalla.com



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.