एसपी ट्रैफिक बना रहे प्लान, हापुड़ अड्डा और फुटबॉल चौराहा होगा छोटा

Meerut। खराब यातायात व्यवस्था के लिए शहर के बड़े चौराहें भी बड़े जिम्मेदार हैं, ऐसा मानना है यातायात पुलिस का। हापुड़ अड्डा और फुटबॉल चौराहा काफी बड़ा होने की वजह से यहां पूरे दिन यातायात व्यवस्था ट्रैफिक पुलिस के कंट्रोल से बाहर रहती है। हापुड़ अड्डे की वजह से गढ़ रोड, हापुड़ रोड और गोला कुआं की ओर जाने वाले रास्ते पर रोजाना जाम लगता है। जबकि फुटबॉल चौराहा से दिल्ली रोड, बागपत रोड समेत कई रास्तों पर घंटों जाम की समस्या से लोगों का सामना होता है।

एमडीए को भेजेंगे कॉपी

दरअसल, एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेयी ने माना है कि चौराहे बड़े होने की वजह से लंबे जाम की समस्या से लोगों को रोजाना जूझना पड़ता है। ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए एसपी ट्रैफिक ने एक प्लान तैयार किया है। जिसकी एक कॉपी एमडीए और एक कॉपी एसएसपी को भेजी जाएगी। एसपी ट्रैफिक के मुताबिक एमडीए के साथ मिलकर इन चौराहों को छोटा करने की योजना है।

यहां लगता है रोजाना जाम

हापुड़ रोड

गढ़ रोड

गोला कुआं

लिसाड़ी गेट चौपला

भूमिया का पुल

ईव्ज चौराहा

बच्चा पार्क

घंटाघर

केसर गंज

रेलवे रोड

मेट्रो प्लाजा

बागपत रोड

बेगमपुल बना मिसाल

बेगमपुल पुलिस चौकी के बाहर कुछ समय पहले एक छोटा वाटर पार्क बना था। जिसकी वजह से चौकी के बाहर यातायात व्यवस्था खराब होने लगी थी। इतना ही नहीं आबूलेन की ओर से आने वाले वाहनों को घंटों जाम में फंसना पड़ता था। जिसके बाद ट्रैफिक पुलिस ने कैंट बोर्ड के साथ मिलकर इस पार्क को ध्वस्त कर दिया था। जिसके बाद जाम से निजात तो मिली ही, यातायात व्यवस्था में भी सुधार आया। इसी तर्ज पर ट्रैफिक पुलिस अन्य जगह भी चौराहों को छोटा कराने की मंशा दिखा रही है, जिससे शहरवासियों को जाम से निजात दिलाई जा सके।

शहर के कुछ चौराहे ज्यादा बड़े हैं, जिनकी वजह से अक्सर जाम लग रहता है। इन चौराहों को छोटा किया जाएगा तो जाम की समस्या का निदान हो सकेगा। चौराहों को छोटा करने को लेकर एक प्लान तैयार किया है, जिसकी कॉपी अधिकारियों समेत एमडीए को भेजेंगे।

संजीव वाजपेयी, एसपी ट्रैफिक, मेरठ

Posted By: Inextlive