- वर्तमान में सौ बेड वाला अस्पताल बनकर तैयार, पांच सौ बेड का निर्माण कार्य प्रगति पर

- मुख्यमंत्री के समक्ष आइजीआइएमएस के विस्तारीकरण पर प्रेजेंटेशन

PATNA : राजधानी स्थित इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आइजीआइएमएस) के विस्तारीकरण के तहत दूसरे चरण में वहां पांच सौ बेड वाला कैंसर रिसर्च सेंटर बनाया जाएगा। पहले चरण के तहत कैंसर के इलाज के लिए सौ बेड वाला अस्पताल का निर्माण कार्य पूरा हो गया है। पांच सौ बेड का निर्माण कार्य प्रगति पर है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष संस्थान के निदेशक एनआर विश्वास ने गुरुवार को आइजीआइएमएस के विस्तारीकरण के बारे में दिए गए एक प्रेजेंटेशन में यह जानकारी दी।

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि आइजीआइएमएस को जितनी संख्या में चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों की जरूरत होगी, उपलब्ध कराया जाएगा। अस्पताल के निर्माणाधीन कार्य को तेजी से पूरा किया जाए। चारों चरण का निर्माण कार्य पूरा हो जाने से यहां मेडिकल के विद्यार्थियों को अध्ययन की सुविधा के साथ-साथ मरीजों को इलाज में सहूलियत होगी। हमारा उद्देश्य लोगों का बेहतर इलाज के साथ-साथ गुणवत्तापूर्ण सुविधाएं उपलब्ध कराना है।

प्रेजेंटेशन के मौके पर उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी, ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, शिक्षा मंत्री विजय चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, चंचल कुमार, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत व राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार भी मौजूद थे।

Posted By: Inextlive