दारोगा के घर का ताला तोड़कर छह लाख की संपत्ति चोरी

Updated Date: Tue, 22 Sep 2020 05:48 PM (IST)

ARA : नवादा थाना क्षेत्र अन्तर्गत जगदेवनगर मुहल्ला स्थित एक बीएसएफ दारोगा के घर का ताला तोड़कर चोरों ने नकदी और जेवरात समेत करीब छह लाख रुपये मूल्य की संपत्ति चुरा ली। इस दौरान किसी को इसकी भनक नहीं लगी। भीषण चोरी की वारदात को लेकर बीएसएफ के एसआई ने सोमवार को संबंधित थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसके आधार पर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। चोरी की इस घटना के बाद मुहल्ले के लोग सकते में पड़ गए है। गौरतलब हो कि जगदेवनगर व विष्णु नगर इलाके में पहले भी अज्ञात चोर घरों में चोरी की घटना को अंजाम दे चुके है। पूर्व में गिरफ्तारियां भी हुई है। बावजूद अंकुश नहीं लग पा रहा है।

पटना गए थे परिवार के सदस्य

बताया जाता है कि पीरो अनुमंडल के अगिआंव बाजार थाना क्षेत्र अन्तर्गत कटरियां गांव निवासी बीएसएफ दारोगा अनीश कुमार सिंह का मकान जगदेवनगर मुहल्ला में है। इधर, परिवार के कुछ सदस्य अपने गांव चले गए थे। जबकि, कुछ लोग डिलेवरी को लेकर पटना गए हुए थे। आवास पर ताला बंद था। इस बीच रविवार की रात अज्ञात चोर आ धमके। अज्ञात चोर मेन गेट का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश कर गए। इसके बाद चोरों ने अलग-अलग कमरों में रखे गोदरेज, अटैची व बक्सा का ताला तोड़कर उसमें रखा सोने का हार,अंगूठी, चेन,कानबाली, बाला, चुड़ी समेत करीब साढ़े पांच लाख रुपये मूल्य से अधिक का ज्चेलरी सेट चुरा लिया। घर में पचास हजार रुपये नकद भी था। जिसे भी चोरों ने चुरा लिया। इस दौरान पड़ोसियों को भी इसकी भनक नहीं लगी।

पड़ोसियों की सूचना पर गृहस्वामी को हुई जानकारी

सोमवार को जब पड़ोसियों ने घर के मेन गेट का ताला टूटा हुआ देखा तो उन्हें चोरी होने के बारे में जानकारी हुई। इसके बाद फोन कर गृहस्वामी को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही गांव कटरियां व पटना से परिवार के सदस्य जगदेवनगर आवास पर पहुंच गए। यहां आए तो देखा कि मेन गेट का ताला टूटा हुआ है। अंदर में कमरे में सारा सामान बिखरा पड़ा हुआ था। सारे कमरे का ताला टूटा हुआ था। आलमीरा एवं सूटकेस अस्त-व्यस्त हालत में था और उसमें रखा सारा सामान गायब था। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.