- जेल से फोन कर सरकार गिराने के लिए लालच देने का आरोप

-विधानसभा स्पीकर चुनाव को लेकर हॉर्स ट्रेडिंग की शिकायत पहुंची थाने

PATNA: जेल से मोबाइल से बीजेपी विधायक से संपर्क कर प्रलोभन देने के मामले में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की परेशानी बढ़ गई है। लालू एक और मुकदमे में फंस सकते हैं। भागलपुर जिले के पीरपैंती से बीजेपी विधायक ललन पासवान ने राजद अध्यक्ष के खिलाफ गुरुवार को पटना के निगरानी थाने में एफआईआर दर्ज करा दी है।

सुशील मोदी ने ट्वीट कर दी जानकारी

ललन पासवान ने लालू प्रसाद पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। लालू को प्रलोभन देने का भी आरोपित बनाया गया है। उधर, प्राथमिकी दर्ज होते ही बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि ललन पासवान ने लालू यादव पर पटना में एफआइआर दर्ज करा दी है। ललन पासवान ने आरोप लगाया है कि लालू प्रसाद ने कथित तौर पर उन्हें फोनकर बिहार विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव में भाग न लेने के लिए कहा। इसके एवज में उन्हें मंत्री बनाने का प्रलोभन भी दिया गया था। लालू ने कहा कि कोरोना का बहाना बनाकर सदन में मत जाओ।

एफआईआर में लगाए ये आरोप

ललन पासवान ने कहा कि मेरे पास मोबाइल नंबर 805---302 से फोन आया। दूसरी ओर से आवाज आई कि मैं लालू यादव बोल रहा हूं। तब मुझे लगा कि उन्होंने शायद चुनाव में जीत की बधाई देने के लिए फोन किया है, इसलिए मैंने उनसे कहा, आपको चरण स्पर्श। उन्होंने (लालू प्रसाद) मुझसे कहा कि वो मुझे आगे बढ़ाएंगे और मुझे मंत्री पद दिलवाएंगे। इसलिए 25 नवंबर को बिहार विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव में मैं अनुपस्थित होकर अपना वोट न दूं। उन्होंने यह भी बताया कि इस तरह से वो एनडीए की बिहार में सरकार गिरा देंगे। इस पर मैंने उनसे कहा कि मैं पार्टी का सदस्य हूं, ऐसा करना मेरे लिए गलत होगा, उसपर उन्होंने मुझे फिर प्रलोभन दिया। कहा कि आप सदन से गैर हाजिर हो जाइए और कह दीजिए कि कोरोना हो गया है, बाकी हम देख लेंगे।

आइओ बनाए गए डीएसपी अंजनी

भाजपा विधायक ललन पासवान से राजद प्रमुख लालू यादव की फोन पर बातचीत प्रकरण की जांच निगरानी के डीएसपी अंजनी कुमार करेंगे। लालू के खिलाफ भारतीय दंड विधान एवं भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम-1988 की संशोधित 2018 धारा 1 (2) के तहत यह मामला दर्ज किया गया है।

Posted By: Inextlive