-अभी तक खुले में ही रखी जा रही है कीमती गाडि़यां

PATNA: पटना नगर निगम की गाडि़यां अब शेडनुमा यार्ड में रहेंगी। जिससे वह बारिश और अन्य समस्याओं से बची रहे। बता दें कि अभी तक पटना नगर निगम ने सफाई और फॉगिंग के लिए करोड़ों की मशीनें भले ही खरीदी हो लेकिन उसके रखरखाव का कोई विशेष इंतजाम नहीं कर पाया है। ये गाडि़यां सभी अंचलों में दी तो गई है लेकिन अभी उसे रखने के लिए गोदाम तक नसीब नहीं हो पाया है। कंकड़बाग और बांकीपुर अंचल में जहां यार्ड के लिए जमीनें चिन्हित की गई है वहीं अन्य सभी अंचलों में खाली जमीन पर ही इसे रखने की व्यवस्था की गई है। नगर निगम ने इस बार साफ-सफाई और जलजमाव से निपटने के लिए कई कीमती मशीनें खरीदी है। लेकिन खुले में ही रखा गया है।

यहां बनकर तैयार है यार्ड

पटना नगर निगम की तरफ से सभी अंचलों में यार्ड बनाने का काम शुरू किया गया है। पटना सिटी में जहां दो यार्ड बन रहे हैं जिसमें एक बनकर तैयार है वहीं कंकड़बाग और अजीमाबाद अंचल में यार्ड बनकर तैयार हो चुका है। पूर्ण रूप से बनने के बाद उसमें इन गाडि़यों को सुरक्षित रखा जाएगा।

क्या होगा यार्ड में

इस सभी यार्ड में नगर निगम की गाडि़यां रहेगी। सभी यार्ड उपर से शेड से ढके होंगे जिससे गाडि़यों को बारिश से बचाया जा सके। इसके साथ ही वॉश करने की भी व्यवस्था की जाएगी। इसके साथ ही सभी यार्ड में कर्मचारी भी नियुक्त होगे और गाडि़यों की सर्विसिंग की व्यवस्था भी करेंगे।

Posted By: Inextlive