- शहर के कई मार्केट एरिया में जमकर उमड़ी भीड़

PATNA: बिहार में लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद से शहर के कई मार्केट एरिया में लोगों ने जमकर खरीदारी की। कई तो लॉकडाउन के डर से राशन सहित अन्य सामानों की स्टॉकिंग करने के लिए लोग बाजार में उमड़े। हद तो तब हो गई जब इस दौरान बिना मास्क के और बिना सोशल डिस्टेंसिंग के ही लोग शॉप के आगे भीड़ लगाए रहे। बेतहाशा भीड़ के बीच प्रशासन भी लाचार ही दिखा। जहां सरकार संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लॉकडाउन की घोषणा कर चुकी है। लेकिन 15 दिनों में जो इसका लाभ होता, वह एक दिन में ही बर्बाद करने में जुट गए। हर मार्केट एरिया में कोरोना नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गई।

एक इंच भी बढ़ने में मशक्कत

हथुआ मार्केट, कंकड़बाग टेम्पो स्टैंड के पास का सब्जी मार्केट, सिटी एरिया के मारूफगंज मंडी, फुलवारी मेन मार्केट और सब्जी मंडी, चितकोहरा बाजार, दलदली रोड और ऐसे ही अन्य बाजारों में एक इंच के लिए भी आगे बढ़ना मुश्किल हो गया।

नहीं दिखी पेट्रोलिंग, न नियम

लॉकडाउन की खबर लोगों के बीच आने के बाद शहर के कई इलाकों में जब जमकर भीड़ उमड़ पड़ी तब बहुत कम ही जगहों पर प्रशासन की टीम उन्हें बंद कराने में जुटी। नियम के अनुसार, शाम चार बजे तक सभी मार्केट की दुकानें बंद हो जानी चाहिए थी। लेकिन ग्राहकों की जबरदस्त भीड़ और सामानों की स्टॉकिंग करने के बीच चार बजे के बाद भी दुकानें खुली रहीं। इस दौरान चितकोहरा बाजार में सावा चार बजे भी बाजार में खूब गहमागहमी दिखी। वहीं, बाजार में मालवाहक गाडि़यां के बाजार में पहुंचने के दौरान बार-बार जाम लगता रहा।

Posted By: Inextlive