बारिश के बाद सड़क पर निकलना हुआ मुश्किल

Updated Date: Wed, 01 Jul 2020 12:36 PM (IST)

PATNA:

मंगलवार को बारिश के बाद पटना के कई इलाकों में जलजमाव हो गया। खास तौर पर निचले इलाकों में पानी लगातार जमता जा रहा है। जक्कनपुर थाना, आयुर्वेदिक कॉलेज, बेली रोड के ऑफिसर्स क्वार्टर, नेहरु नगर में डीएफओ का ऑफिस आदि तमाम सरकारी भवनों के कैंपस में पानी भर गया। जबकि रिहाइशी इलाकों में बाईपास के इलाकों रामकृष्णा नगर, खेमनीचक, चमनचक, कृष्णा निकेतन स्कूल के पास, चिरैंयाटाड़ पुल के नीचे, संजय नगर, इंदिरा नगर आदि इलाकों में पानी भर गया। दो-तीन दिनों की बारिश के बाद से पूरे शहर का हाल बेहाल हो गया है। शहर के प्रमुख सड़कों के पास भी जलजमाव हो गया। गांधी मैदान में आरबीआई की बिल्डिंग के पीछे भी बारिश का पानी भर गया।

फिर होगी बारिश

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को फिर बारिश होगी। मंगलवार को सुबह साढे़ आठ बजे से शाम साढे़ पांच बजे तक यहां 11 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड किया गया। जबकि इससे पहले बीते चौबीस घंटों में 15.1 एमएम बारिश रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग के पूर्वानुमान में बताया गया कि अगले 24 घंटों में फिर जमकर बारिश होगी। दक्षिण-पश्चिम मानसून बिहार पर मेहरबान है। इसकी सक्रियता से प्रदेश में लगातार अच्छी बारिश हो रही है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि जुलाई में भी राज्य में अच्छी बारिश होगी। जून में तो सामान्य से दोगुनी बारिश हुई। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी संजय कुमार के अनुसार पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश हो रही है। राजधानी में मंगलवार को 26.1 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। पटना के अलावा गया, भागलपुर एवं पूर्णिया में भी अच्छी बारिश हो रही है।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.