- नामजद 11 आरोपितों में भाजपा विधायक का भतीजा भी

- घटनास्थल के समीप से पिस्तौल व चार बाइक बरामद

- अब तक की जांच में हत्या का कारण पूर्व का विवाद

KATIHAR: कटिहार मेयर शिवराज पासवान की हत्या के मामले में नामजद 11 आरोपितों में भाजपा विधायक के भतीजे का नाम भी शामिल है। शिवराज के भाई ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। आरोपित कुमकुम श्रीवास्तव, उसकी बेटी मनीषा श्रीवास्तव, ¨पकू पासवान और शुभम पासवान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सनद रहे कि गुरुवार रात गोली मारकर शिवराज पासवान की हत्या कर दी गई थी।

एफएसएल की टीम पहुंची

शुक्रवार को एफएसल की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी। घटनास्थल के निकट रेलवे ट्रैक के पास से बदमाशों द्वारा फेंकी गई पिस्तौल के अलावा हत्या में प्रयुक्त चार बाइक बरामद की गई है। उनमें एक बुलेट भी है, जो आरोपित सन्नी श्रीवास्तव की बताई जा रही। अब तक की जांच के मुताबिक हत्या का कारण पहले से चला आ रहा विवाद है। हालांकि, पुलिस दूसरे पहलुओं पर भी तफ्तीश कर रही। पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि शिवराज के मोबाइल फोन पर आए काल का डिटेल खंगाला जा रहा है। पूर्णिया के जोनल आइजी सुरेश प्रसाद चौधरी ने घटनास्थल का जायजा लेने के बाद कहा कि दो दिनों के भीतर हत्या की गुत्थी सुलझा ली जाएगी।

एक ही परिवार के पांच नामजद आरोपितों में एक ही परिवार के पांच सदस्य हैं। कुमकुम श्रीवास्तव, उसके पति टुनटुन श्रीवास्तव, बेटी मनीषा श्रीवास्तव के साथ दो पुत्र सन्नी श्रीवास्तव और गोल्डी श्रीवास्तव शामिल हैं। आरोपितों में कोढ़ा की भाजपा विधायक कविता पासवान के जेठ के बेटे नीरज पासवान भी नामजद है। एसपी ने बताया कि नीरज फरार है।

मनीषा ने शिवराज को फोन कर बुलाया था

गुरुवार की शाम को मनीषा ने फोन कर किसी मामले की पंचायती करने के लिए मेयर को बुलाया था। जानकारी के मुताबिक मेयर ने अपने बाडीगार्ड को कहीं भेज दिया था। मेयर अपनी बुलेट बाइक से रेलवे क्वार्टर नंबर 830 के समीप पहुंचे। उस समय वहां बिजली गुल थी। वे उपरी तल की ओर जा रहे कि उसी बीच उनके मोबाइल पर एक और काल आया। वे अचानक बाहर की ओर निकल गए। बाहर निकलते ही बदमाशों ने उन पर ताबडतोड़ गोलियां चला दीं थीं। सीने में तीन गोलियां लगने से उनकी जान चली गई।

Posted By: Inextlive