- मीटिंग में सीसीटीवी कैमरे व आ‌र्म्स गार्ड सहित सिक्योरिटी पर होगी बात

- देर रात काम नहीं कर पाता है कैमरे

PATNA: अब एटीएम और बैंक में किसी भी तरह की गलत एक्टिविटी व लूट की घटना को कंट्रोल करने के लिए पटना पुलिस तैयारी में जुटी है। इसे लेकर बैंक के ऑफिसर्स, लोकल थाने के ऑफिसर्स और एसएसपी एक साथ मीटिंग करने वाले हैं, जिसमें यह निर्णय लिया जाएगा कि किस तरह सीसीटीवी कैमरे, आ‌र्म्स गार्ड, अलार्म को दुरुस्त किया जाए। साथ ही किसी घटना को कंट्रोल करने के लिए लाइन ऑफ एक्शन पर भी विचार होंगे। ज्ञात हो कि ठंड में बैंक या रात में एटीएम लूट की घटना को कंट्रोल करने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है।

एटीएम लूट पर होगा कंट्रोल

आए दिन शहर में भी एटीएम लूट की घटना हो रही है। लूट के बाद जब पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालती है, तो कैमरे या तो बंद होने का पता चलता है या फिर खराब मिलता है। इससे बचने, बैंक में आने-जाने वालों पर नजर रखने और आ‌र्म्स गार्ड की तैनाती आदि को लेकर मीटिंग होगी। एसएसपी जितेंद्र राणा ने बताया कि करेंसी से रिलेटेड कहीं भी किसी भी तरह की एक्टिविटी को कंट्रोल करने के लिए बैंकों के साथ पुलिस की मीटिंग के बाद एक चेक लिस्ट तैयार किया जाएगा, ताकि जब भी पुलिसिया जांच या वेरिफिकेशन की बात आएगी तो संबंधित ऑफिसर्स आसानी से उस जगह की जांच और उसकी तत्कालिक रिपोर्ट देख सकें।

सीसीटीवी कैमरे पर मकड़े का जाल

मीटिंग में उन कैमरों के बारे में भी जानकारी ली जाएगी, जो बैंक के अंदर और बाहर लगा रहता है, साथ ही एटीएम के अंदर वाले कैमरे की भी लगातार जांच और मॉनिटरिंग की सलाह दी जाएगी। जानकारी हो कि कई सीसीटीवी कैमरे जिस पर मकड़ी के जाल होते हैं, जो ओस की बूंदें पड़ने से खराब हो जाती है, इसलिए इसको लेकर भी बैंक ऑफिसर्स को पुलिस की ओर से ट्रेंड किया जाएगा।

Posted By: Inextlive