क्कन्ञ्जहृन् (27 स्द्गश्चह्ल) : पहले नालंदा के बिंद थाना के तहत रिटायर पुलिस वाले को गोली मारी और उसके रिवाल्वर को लूट लिया। फिर पटना जिले के तहत बाढ़ में सब इंस्पेक्टर को गोली मारकर उनके भी सर्विस रिवाल्वर को लूटा। अब फतुहा में नालंदा पुलिस के एएसआई आरआर चौधरी की गोली मारकर हत्या की और इनकी भी सर्विस पिस्टल को लूट लिया। अपराधियों ने तीनों वारदातों को सात महीने के अंदर अंजाम दिया है। फतुहा में हुई वारदात के बाद से ही तीनों मामलों की कड़ी को जोड़कर देखा जा रहा है। मामले की जांच कर रही एसआईटी मान रही है कि तीनों वारदातों को अंजाम देनेवाला अपराधी पुलिस को अपना बड़ा दुश्मन मानता होगा। तभी वो पुलिस वालों की जान ले रहा है। लेकिन पुलिस भी अपने इस दुश्मन को सरगर्मी से तलाश रही है।

- लगाई गई हैं 6 टीमें

हत्यारों की तलाश तेज कर दी गई है। एसआईटी इंचार्ज व एसएसपी मनु महाराज खुद बाढ़ और उससे सटे नालंदा के इलाकों में छापेमारी पर निकले थे। एसआईटी के अंदर 6 अलग-अलग टुकडि़यां बनाई गई हैं। जो अलग-अलग जगहों पर लगातार छापेमारी कर रही हैं।

- बॉडी से मिले दो पिलेट

मंगलवार को मनु महाराज ने साफ किया कि पोस्टमार्टम के दौरान एएसआई की बॉडी से दो पिलेट मिले थे। जो रिवॉल्वर के ही हैं। हालांकि पिलेट को जांच के लिए फोरेंसिक साइंस भेज दिया गया है। अब तक की जांच में एसआईटी को काफी क्लू मिले हैं। बावजूद इसके अपराधियों के गिरेबां पुलिस के हाथ से काफी दूर है।

- रास्ते में पहना था रेन कोट

24 सितंबर को आरआर चौधरी तेल्हाड़ा थाना से घर जाने के लिए पुलिस की वर्दी में ही निकले थे। संभावना जताई जा रही है कि हिलसा और दनियावां के बीच बारिश होने पर उन्होंने रेनकोट पहना था। चूंकि जांच के दौरान थाने के सहकर्मियों ने सिर्फ वर्दी में ही वहां से निकलने की पुष्टि की है।

- हिरासत में नालंदा की महिला

इस मामले में नालंदा जिले के रहुई इलाके की रहने वाली गौरी देवी नाम की महिला को फतुहा थाने की पुलिस ने हिरासत में लिया है। बताया जाता है कि उसका पति हरेराम पासवान कुख्यात अपराधी है। जो बतौर सुपारी किलर काम करता है। लेकिन महिला अपने को गुजरात में होने और एक फैक्ट्री में काम करने की बात कह रही है। उसका दावा है कि पति अब सुधर गए हैं। हालांकि महिला की बातों की एसआईटी जांच कर रही है। इस मामले में अब तक 6 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है।

पुलिस की वर्दी पर अटैक करना एक बड़ी चुनौती है। मामले की जांच सही दिशा में चल रही है। 6 टीमें लगातार छापेमारी कर रही है।

मनु महाराज, एसएसपी, पटना

Posted By: Inextlive