-स्वास्थ्य मंत्री ने आवास पर एनएमसीएच प्रशासन व डॉक्टरों के साथ की बैठक

-जिस समय और जहां भी आवश्यकता पड़े वाट्सएप पर मैसेज भेजते ही पहुंच जाएंगे जवान

PATNA: आखिरकार स्वास्थ्य मंत्री द्वारा एनएमसीएच में सिस्टम सुधारने के आश्वासन के बाद जूनियर डॉक्टर स्ट्राइक खत्म कर काम पर लौट गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि कोविड महामारी से सभी लोगों को एकजुट होकर मुकाबला करना होगा। एनएमसीएच के प्राचार्य डॉ। हीरालाल महतो, अधीक्षक डॉ विनोद सिंह और जूनियर डॉक्टरों के साथ गुरुवार को अपने सरकारी आवास पर बातचीत हुई। इससे पहले बुधवार की देर रात पहुंचे जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह एवं एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने प्राचार्य, अधीक्षक, उपाधीक्षक व हड़ताली जूनियर डॉक्टरों से बातचीत कर डॉक्टरों के लिए एक बार फिर सुरक्षा सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया था। देर रात ही कुछ डॉक्टर काम पर लौट आए थे। ज्ञात हो कि बुधवार को एक महिला पेशेंट्स की मौत के बाद परिजनों ने जमकर तांडव किया था। जूनियर डॉक्टर कमरे में बंद होकर जान बचाई थी।

सुरक्षा के लिए बना वाट्सएप ग्रुप

डीएम एवं एसएसपी ने एनएमसीएच में डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक वाट्सएप ग्रुप बनाया है। देर रात बातचीत के दौरान उन्होंने जूनियर डॉक्टरों से कहा कि अस्पताल में तैनात सुरक्षाबलों की मॉनीट¨रग के लिए डीएसपी स्तर के एक अधिकारी को जिम्मेदारी दी गई है। उन्होंने कहा कि पुलिस की जिस समय और जहां आवश्यकता पड़े वाट्सएप ग्रुप में सूचना देते ही जवान वहां पहुंच जाएंगे। इस ग्रुप में डीएम और एसएसपी भी शामिल है।

जरूरी दवाइयों के भंडारण का भी भरोसा

प्रिंसिपल ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री के साथ हुई बातचीत में एमबीबीएस अंतिम वर्ष के स्टूडेंट्स को इंटर्न के रूप में कोविड ड्यूटी पर लगाने, जिन पीजी छात्र-छात्राओं की अनुबंध अवधि मई में समाप्त हो रही है उनकी अवधि में तीन माह का विस्तार करने, अधीक्षक को वार्ड ?वॉय और आवश्यकतानुसार अन्य कर्मी अनुबंध पर रखने, हेल्थ बुलेटिन जारी करने के लिए अलग से स्टाफ की व्यवस्था करने तथा इंडेंट के बाद बीएमएसआइसीएल से बातचीत कर आवश्यक दवाइयों का भंडारण सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया है।

मदद का दिया भरोसा

स्वास्थ्य मंत्री से मिले शिष्टमंडल में शामिल जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन एनएमसीएच के अध्यक्ष डॉ। रामचंद्र कुमार, सचिव डॉ कुशाग्र कुमार, डॉ दिव्यांशु मार्तंड, डॉ अंबुज शर्मा, डॉ गौरव कुमार, डॉ जयप्रकाश समेत अन्य ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री के साथ हुई बातचीत सकारात्मक रही। उन्होंने हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है, ताकि कोविड महामारी से मुकाबला कर इसे खत्म किया जा सके।

Posted By: Inextlive