JAMSHEDPUR: मध्यम व भारी वाहनों के लिए बिय¨रग बनाने वाली टिमकेन इंडिया लिमिटेड के जमशेदपुर प्लांट में 25 जुलाई से 31 जुलाई तक ब्लॉक-क्लोजर रहेगा। 28 जुलाई को साप्ताहिक अवकाश रविवार है। ऐसे में कंपनी में छह दिन का क्लोजर रहेगा तथा सात दिन बाद कंपनी एक अगस्त को खुलेगी।

वहीं इससे पूर्व बीते 30 मई से एक जून तक ब्लॉक-क्लोजर था। दो जून को साप्ताहिक अवकाश रविवार रहा ऐसे में कंपनी चार दिनों बाद तीन जून को खुली थी। ब्लॉक-क्लोजर को लेकर कंपनी प्रबंधन की ओर से एक सर्कुलर जारी किया गया है। इसके मुताबिक व्यवसाय में उतार- चढ़ाव व संसाधन प्रबंधन को लेकर ब्लॉक-क्लोजर लिया गया है। सर्कुलर में बताया गया है कि क्लोजर का सामंजस्य कर्मचारियों के पीएल (प्रेवलिज लीव) या सीएल (कैजुअल लीव) से किया जाएगा। अवकाश के आधे दिन का भार कंपनी उठाएगी जबकि आधे दिन कर्मचारियों को उठाना है। गौरतलब हो कि वित्तीय सत्र 2019-20 में दूसरी बार यहां ब्लॉक- क्लोजर लिया गया है। वहीं शहर की प्रमुख कंपनी टाटा मोटर्स में पहले ही क्लोजर लिया गया था जबकि टाटा कमिंस में भी ब्लॉक-क्लोजर चल ही रहा है। इस दौरान कंपनी के विभिन्न डिवीजनों में शटडाउन रहेगा तथा वहां मेंटेनेंस कार्य किया जाएगा।

खुले रहेंगे रेल बिय¨रग डिवीजन

टिमकेन के रेल बिय¨रग डिवीजन को क्लोजर से मुक्त रखा गया है। यहां पूर्व की तरह सामान्य तरीके से काम होते रहेगा। यहां के कर्मचारी अपनी ड्यूटी पर आएंगे। वहीं ट्रक, बस, ट्रैक्टर्स व अन्य चार पहिया वाहनों के लिए बिय¨रग बनाने वाली स्टैंडर्ड बिय¨रग प्लांट में पूरे तरह से शटडाउन रहेगा।

ये विभाग रहेंगे खुले

टूल रूम, क्वालिटी, लेबोरेटरी, हीट ट्रिटमेंट, पैकेजिंग, स्टोर आदि विभाग रेल बिय¨रग बनाने में मदद करने के लिए खुले रहेंगे।

Posted By: Inextlive