भाई ने गर्दन रेतकर की बहन की हत्या की थी घरवालों के खिलाफ लव मैरिज

2019-10-04T14:07:55Z

आरोपी भाई ने रात ढाई बजे के आसपास घटना को अंजाम दिया। मां को जगाकर फरार हो गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मेरठ (ब्यूरो)। लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के श्यामनगर में बुधवार देर रात एक महिला की हाथ-पैर बांधने के बाद चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी गई। महिला ने कुछ दिन पहले ही परिजनों की मर्जी के खिलाफ पूर्व राज्यमंत्री फारुख हसन से प्रेम विवाह किया था, जिसके बाद भाई ने महिला की हत्या कर दी। मृतका के भाई पर हत्या की धाराओं में मुकदमा कायम किया गया है। पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी, लेकिन आरोपी का सुराग नहीं लग सका है।
क्या है मामला

श्यामनगर निवासी राहिल जहां (25) का निकाह पांच साल पहले अलीगढ़ के खुर्शीद से हुआ था। दोनों का पांच साल का एक बेटा आतिफ भी है। पति से अनबन होने पर चार साल पहले राहिल, खुर्शीद को छोड़कर मेरठ में वापस आ गई थी। इसके बाद उसने नर्सिंग का कोर्स कर नर्स की नौकरी भी की। इसी बीच राहिल जहां के सरूरपुर थाना क्षेत्र के गांव पांचली निवासी फारुख हसन से प्रेम संबंध बन गए। फारुख सपा सरकार में हस्तशिल्प विकास निगम लिमिटेड के उपाध्यक्ष (दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री) रहे हैं। परिजनों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने इसका विरोध किया। सितंबर के पहले हफ्ते में फारुख हसन की पत्नी ने थाना जानी खुर्द में पहुंचकर अपने पति के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने दोनों पक्षों को बुलाया। वहां पर भी राहिल जहां, फारुख से निकाह की बात पर अड़ गई, जबकि राहिल के परिवार वाले इस रिश्ते का लगातार विरोध कर रहे थे। बावजूद इसके राहिल नहीं मानी और गत 11 सितंबर को दोनों ने निकाह कर लिया। 12 सितंबर को राहिल मायके में आ गई, क्योंकि फारुख हसन की पहली पत्नी के घरवाले राहिल को छोडऩे का दबाव बना रहे थे। वहीं राहिल का भाई राहत उर्फ राजा भी इस निकाह से खुश नहीं था।
उतारा मौत के घाट
बुधवार रात राहत उर्फ राजा लस्सी लेकर आया। लस्सी में नशीली गोलियां मिलाकर उसने बहन राहिल जहां को पिला दी। जिसके बाद वह बेहोश हो गई और रात करीब दो बजे राजा ने बहन के हाथ-पैर रस्सी से बांधकर छुरी से उसका गला रेत दिया। काफी देर तक वहीं बैठकर बहन को छटपटाता हुआ देखता रहा और जब उसका शरीर ठंडा पड़ गया तो बाहर आंगन में आकर उसने सो रही मां को जगाया। राजा ने मां से कहा कि बहन की तबीयत खराब हो रही है। इतना कहकर राजा मौके से फरार हो गया।
'मृतका के भाई ने उसकी हत्या की है। मुकदमा कायम कर लिया गया है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।'
- दिनेश शुक्ला, सीओ कोतवाली
meerut@inext.co.in


Posted By: Lekhchand Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.