बहन की शादी में लिया कर्ज नहीं चुका पा रहा था बीटेक छात्र

अपना पैसा वापस मांग रहे थे कर्जदार, परेशान होकर लगा ली फांसी

ALLAHABAD: बहन की शादी में लिया गया कर्ज बीटेक छात्र के गले का फंदा बन गया। तमाम जतन के बावजूद कर्ज वापस न कर पाने व कर्जदारों के तगादे से परेशान छात्र ने फांसी लगाकर जान दे दी। इकलौते बेटे द्वारा उठाए गए आत्मघाती कदम की जानकारी जब मां को हुई तो उसकी दुनिया ही लुट गयी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

जौनपुर का रहने वाला

मूल रूप से जौनपुर जनपद का रहने वाला हिमांशु शिवकुटी क्षेत्र के गोविंदपुर स्थित ईडब्ल्यूएस कॉलोनी में मां के साथ रहता था। पिता डाक विभाग में कर्मचारी हैं। सोमवार रात मां के साथ खाना खाने के बाद वह ऊपर के कमरे में सोने चला गया। मां भी नीचे के कमरे में सो गयी। देर रात हिमांशु ने कमरे में मफलर के जरिए फांसी का फंदा बनाकर मौत को गले लगा लिया। मंगलवार सुबह जब वह कमरे से नीचे नहीं आया तो मां उसे जगाने के लिए ऊपर कमरे में गयी। दरवाजा खुला था। मां ने अंदर जाकर देखा तो इकलौता बेटा फांसी के फंदे पर लटकता मिला। यह देखते ही मां गश खाकर गिर पड़ी। थोड़ी देर बाद होश आया तो चीखने लगी। आवाज सुनकर आस पड़ोस के लोगों की भीड़ घर में जुट गयी। घटना की जानकारी पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। लाश को फांसी के फंदे से उतरवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

तनाव में चल रहा था

उधर युवक की मौत की जानकारी रिश्तेदारों को हुई तो वह रोते बिलखते पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गए। पुलिस को स्थानीय लोगों से पूछताछ में पता चला कि हिमांशु ने अपनी बड़ी बहन की शादी के लिए चार लाख रुपए से अधिक का कर्ज लिया था। वह इस कर्ज को वापस नहीं कर पा रहा था। कर्जदार लगातार उससे अपना पैसा मांग रहे थे। इससे हिमांशु तनाव में था। सोमवार रात रोज रोज की जिल्लत से आजिज आकर जान दे दी।

घटना के बाद मृतक के कमरे की तलाशी ली गई। मगर कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। अगर परिजन किसी के खिलाफ तहरीर देते है तो रिपोर्ट दर्ज कर अवश्य कार्रवाई की जाएगी।

पान सिंह तोमर, इंस्पेक्टर शिवकुटी

Posted By: Inextlive