- दो छात्र गुटों में लाठी डंडों के साथ कई राउंड फायरिंग

-वर्चस्व की जंग को लेकर निकले हथियार

Meerut : मेरठ कॉलेज परिसर शुक्रवार को एक बार फिर जंग का मैदान बन गया। छात्रसंघ चुनाव से चली आ रही रंजिश में छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए।

पुलिस में की गई शिकायत और प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, हमले का आरोप छात्रसंघ के वर्तमान महामंत्री अनुराग चौधरी पर है। आरोप है कि उन्होंने छात्र संघ चुनाव में महामंत्री पद के प्रत्याशी रहे अभिनव त्यागी को अपने साथियों के साथ लाठी-डंडों से पीटा। इसके बाद दोनों गुटों के लड़कों ने एक-दूसरे की ओर कई राउंड फायर किए, जिससे कॉलेज परिसर में खलबली मच गई। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल अभिनव त्यागी को अस्पताल में भर्ती कराया।

एबीवीपी से लड़ा था चुनाव

मेडिकल के निकट रहने वाले अभिनव त्यागी मेरठ कॉलेज में एमए के छात्र हैं। अभिनव ने बताया कि उन्होंने कॉलेज में हुए छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी से महामंत्री पद के लिए चुनाव लड़ा था, लेकिन कुछ वोटों से अपने प्रतिद्वंदी अनुराग चौधरी से हार गए थे। आरोप है कि तभी से अनुराग उससे रंजिश रखता है।

कॉलेज जाते समय बोला हमला

अभिनव ने आरोप लगाया कि शुक्रवार सुबह कॉलेज जाते समय अनुराग चौधरी ने अपने 8-10 साथियों के साथ लाठी-डंडों से उस पर हमला बोल दिया। हमलावरों ने अभिनव को कॉलेज परिसर में दौड़ा-दौड़ाकर पीटा और फायर भी किया, लेकिन फायर मिस हो गया। इस दौरान कॉलेज में अफरा-तफरी मच गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल अभिनव को जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

कई राउंड हवाई फायर

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, दोपहर बाद दोनों गुट के समर्थकों ने एक-दूसरे पर गोलियां चलाईं, लेकिन किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ।

फुटेज मांगी

घटना की जानकारी के लिए प्रिंसिपल के कार्यालय पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने कॉलेज परिसर में लगे सीसीटीवी की फुटेज मांगी तो प्रिंसिपल ने कैमरों में गड़बड़ी की बात कहते हुए टाल दिया। इससे छात्रों में आक्रोश है। इस मामले में पीडि़त पक्ष की ओर से थाने में नामजद तहरीर दी गई है। उधर, अनुराग चौधरी से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका।

बरामद हुई कार

मेरठ कॉलेज में मारपीट की घटना को अंजाम देने के बाद फरार हुए आरोपियों की तलाश में पुलिस ने आदर्श नगर स्थित छात्र संघ के महामंत्री अनुराग चौधरी के कमरे पर दबिश दी। हालांकि इस दौरान पुलिस के हाथ कोई आरोपी नहीं लगा, लेकिन हमले के दौरान आरोपियों द्वारा प्रयोग की गई अल्टो कार पुलिस ने बरामद कर ली।

मामला संज्ञान में है, आरोपी छात्रों की तलाश की जा रही है।

सिद्धार्थ, एएसपी

Posted By: Inextlive