- बोर्ड की बैठक में सभी सदस्यों ने लिया फैसला

- एमडीए के साथ पहले 6 बार की बैठके रहीं बेनतीजा

मेरठ। कैंट बोर्ड की बैठक में कई अहम फैसलों पर मुहर लगी। 13.5 किमी एरिया में फैले आबूनाले की सफाई के लिए एक बार फिर कैंट बोर्ड एमडीए और प्रशासन से बैठक कर ज्वाइंट स्कीम बनाने की योजना बना बनाई है। सोमवार को बोर्ड की सदन बैठक में सभी सदस्यों ने स्वच्छता अभियान के तहत नाले की सफाई के लिए एकमत होकर ज्वाइंट मीटिंग पर मुहर लगाई। हालांकि इससे पहले भी बोर्ड 6 बार एमडीए और प्रशासन के साथ मीटिंग कर चुका है लेकिन इसका कोई हल नहीं निकल सका। इसके अलावा बोर्ड अध्यक्ष मेजर जनरल मनमीत सिंह ने नाले नोमिनेट एजेंसी को नाले पर सर्वे करवाने के लिए भी कहा है। वहीं लो इंकम ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी के तहत बने मकानों की बकाया वसूली करने के लिए रेग्यूलाइजेशन की पॅालिसी पर भी सहमति जताई गई। इस दौरान शौचालय को लेकर बनी ओडीएफ प्रोजेक्ट पर आठ में से एक सदस्य की असहमति होने की वजह से कोई निर्णय नहीं लिया जा सका।

--------

महिला सदस्यों ने जताई आपत्ति

बैठक में चार महिलाएं बोर्ड मेंबर्स ने कई फैसलों में महिलाओं को तवज्जो न देने पर खासी नाराजगी जताई। यही नहीं महिला सम्मान को कम होते देख वह बीच मीटिंग से उठने भी लगी थी लेकिन अध्यक्ष के समझाने पर वे शांत हो गई।

------

पीयूष गौतम को क्लीन चिट

असिस्टेंट इंजीनियर पीयूष गौतम पर बंगला नंबर 167 का गलत तरीके से नक्शा पास करने के लिए चल रही इंक्वायरी में पीडी शोभा गुप्ता की जांच रिपोर्ट को भी डिस्कस किया गया। शोभा गुप्ता ने अपनी इंक्वायरी में कहा कि पीयूष गौतम के खिलाफ कोई भी चार्ज प्रूव नहीं हो सका है और उन्हें क्लीन चिट दे दी गई है। सदस्यों के बीच इस जांच रिपोर्ट में मतभेद के बावजूद बोर्ड ने रिपोर्ट को सही माना। है

Posted By: Inextlive