- चार दिन बैंक बंद रहने से एटीएम की टूटी कमर

- संडे को खाली हो गए शहर के कई इलाकों के एटीएम, कैश के लिए भटकते रहे लोग

 

चार दिन बैंक बंद रहने से एटीएम की टूटी कमर

- संडे को खाली हो गए शहर के कई इलाकों के एटीएम, कैश के लिए भटकते रहे लोग

 

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: शहर के कई इलाकों के एटीएम में पैसे नहीं होने से लोग कैश के लिए भटकते रहे। पिछले वीक लगातार तीन दिन बैंकों का अवकाश होने के बाद रविवार को लगभग अस्सी फीसदी एटीएम खाली हो गए। सिविल लाइंस, नवाब युसुफ रोड, सोहबतियाबाग, बैरहना, लाउदर रोड, स्टैनली रोड, म्योर रोड, ममफोर्डगंज सहित कई इलाकों में यह हाल आसानी से देखने को मिला। बैंकों की मानें तो सोमवार से लोगों को राहत मिलेगी।

 

एक दिन खुला बैंक

 

बता दें कि पिछले वीक चार दिन बैंक बंद रहे। बुधवार और गुरुवार को दुर्गापूजा और दशहरे का अवकाश था। शुक्रवार को एक दिन के लिए बैंक खुले लेकिन इससे जनता का भला नहीं हुआ। फिर से शनिवार के मोहर्रम की छुट्टी हो गई। हालात यह हो गए कि रविवार को सत्तर से अस्सी फीसदी तक एटीएम का कैश खत्म हो गया। कई जगह से लोगों को निराश वापस लौटना पड़ा। इक्का-दुक्का एटीएम में पैसे थे तो लेकिन पांच सौ से हजार के नोट ही मिले। सौ रुपए के नोट की भी एटीएम में किल्लत देखने को मिली।

 

हैवी ट्रांजेक्शन ने बढ़ाई दिक्कत

 

हालांकि बैंक अधिकारियों का मानना है कि शुक्रवार को शहर के एटीएम में पर्याप्त मात्रा में कैश भरवा दिया गया था, बावजूद इसके ये रविवार को खाली हो गए। इसके पीछे हैवी ट्रांजेक्शन माना जा रहा है। त्योहार का सीजन होने की वजह से लोगों ने एटीएम से पैसे निकालने में कोई कसर नहीं छोड़ी। जिसकी वजह से दिक्कतें बढ़ गई।

 

बैंकों में आज होगा रश

 

लंबी छुट्टी के दौरान बैंकों का करोड़ों रुपए का कारोबार प्रभावित हुआ है। जिसकी वजह से सोमवार को बैंकों में भारी भीड़ होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। यूपी बैंक इम्प्लाइज यूनियन के सेक्रेटरी शशिकांत श्रीवास्तव भी मानते हैं कि अधिक रश होने की की वजह से लोगों को दिक्कत हो सकती है। दीपावली नजदीक होने की वजह से खासतौर से व्यापारी वर्ग भारी संख्या में बैंक में पहुंचेगा।

Posted By: Inextlive