- लालकुर्ती में कुंडल लूट और कैली गांव में जाहरवीर मंदिर में भी लूट को दिया अंजाम

-गार्ड की लूटी गई लाइसेंसी बंदूक और लूट की दो बाइकों समेत नकदी बरामद

Meerut : खरखौदा में एल एंड टी कंपनी के वेयर हाउस में हुई डकैती का खुलासा करते हुए बुधवार को लालकुर्ती पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरोह का मुख्य सरगना जेल में है और बाकी सदस्य फरार हैं। लूटी गई बंदूक की बरामदगी समेत पुलिस ने खरखौदा के जाहरवीर मंदिर की लूट का भी खुलासा कर दिया है।

मुखबिर की सूचना पर पकड़ा

पुलिस लाइन में प्रेसवार्ता के दौरान एसपी क्राइम तेज स्वरूप सिंह ने बताया कि लालकुर्ती पुलिस ने थानाक्षेत्र में भगत लाइंस के पास 16 अगस्त की शाम को हुई महिला से कुंडल लूट के मामले में इंचौली निवासी दो संदिग्ध युवकों को ट्रेस किया। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने वसीम व अर्पित निवासीगण गांव मंसूरी, इंचौली को हिरासत में लेकर पूछताछ की। आरोपियों ने लूट कबूल कर ली। छानबीन में खुलासा हुआ कि आरोपी एक गिरोह के सदस्य हैं, जिसका सरगना प्रदीप इंचौली है जो वर्तमान में मेरठ जेल में बंद है। उसकी अनुपस्थिति में गिरोह को वसीम चला रहा है। आरोपियों ने खरखौदा क्षेत्र में तीन जुलाई को एल एंड टी कंपनी के वेयरहाउस में हुई डकैती की वारदात भी कबूली। निशानदेही पर गार्ड से लूटी गई बंदूक बरामद कर ली गई। इसी क्रम में गिरोह के दो अन्य सदस्य गौतम व रवि निवासीगण मंसूरी, इंचौली को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के पास से पुलिस ने लूट की दो बाइक, छह हजार चार सौ रुपये, भगत लाइंस के पास लूटा गया कुंडल और जाहरवीर मंदिर से लूटा गया सामान बरामद किया गया है।

ये बदमाश हुए गिरफ्तार

1. अर्पित पुत्र बाबूराम निवासी गांव छिलौरा, भावनपुर। (हाल पता गांव मंसूरी, इंचौली में मामा राजू के घर.)

2. वसीम पुत्र जियाउद्दीन उर्फ जाफर निवासी गांव मंसूरी, इंचौली।

3. गौतम पुत्र देवेंद्र निवासी गांव मंसूरी।

4. रवि पुत्र राकेश निवासी गांव मंसूरी।

चेन और पर्स लूट भी करते थे

पूछताछ में अर्पित और वसीम ने बताया कि जब उनका गिरोह कोई बड़ी वारदात प्लान नहीं करता था, उस समय वे बाइक लेकर चेन और पर्स लूट अंजाम करते थे। ऐसे में कई जगहों की वारदात ट्रेस की गई हैं।

अमीर बनने की चाहत में बने अपराधी

प्रदीप ने गांव के ही युवकों को साथ लेकर गिरोह तैयार किया। उन्हें जल्दी ही अमीर बनाने की बात कही और अपराध की दुनिया में धकेल दिया। एक-दो वारदात के बाद सभी को हिस्सेदारी मिलने लगी तो कई और घटना कर डाली।

Posted By: Inextlive