-पचास फीसद अभ्यर्थियों ने छोड़ दी एसएससी की परीक्षा

-एसआइ, एएसआइ और सीपीओ के पदों के लिए हुई परीक्षा

PATNA : राजधानी पटना में एसएससी (कर्मचारी चयन आयोग) की ओर से आयोजित केंद्रीय पुलिस बलों की दारोगा भर्ती परीक्षा में रविवार को विभिन्न केन्द्रों पर तीन मुन्नाभाई और एक परीक्षार्थी को मोबाइल लेकर परीक्षा देते हुए पकड़ा गया। लगभग पचास फीसद अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल ही नहीं हुए थे। यह परीक्षा उत्तर प्रदेश और बिहार के पांच शहरों में आयोजित की गई थी।

कॉलेज आफ कामर्स पटना में आदित्य कुमार सिंह मोबाइल के साथ पकड़ा गया। उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है, जिसे पुलिस ने जेल भेज दिया। कॉलेज के प्राचार्य डॉ.बबन सिंह का कहना है कि गेट पर सख्त सुरक्षा-व्यवस्था के बावजूद आदित्य कुमार सिंह मोबाइल परीक्षा हॉल में लेकर चला गया था, जांच के क्रम में पकड़ा गया। पकड़े जाने के वहीं एवियन स्कूल से एक स्कॉलर माधव कुमार परीक्षा देते पकड़ा गया।

राजधानी के टीपीएस कॉलेज से उत्तम कुमार एवं पुरुषोत्तम कुमार दूसरे के बदले परीक्षा देते पकड़े गए। दोनों चचेरे भाई हैं। आयोग की इस परीक्षा के जरिए सीएपीएफएस में एसआइ, सीआइएसएफ में एसआइ और दिल्ली पुलिस में भर्ती की जानी है। परीक्षा के लिए एक लाख 7ख् हजार 8फ्ब् अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, जिसमें भ्0. 9म् फीसद अभ्यर्थी शामिल हुए। अभ्यर्थियों की गैरहाजिरी का एक बड़ा कारण यह भी रहा कि रविवार को ही पीसीएस-ख्0क्म् की भी प्रारंभिक परीक्षा थी।

आयोग के क्षेत्रीय निदेशक जेपी गर्ग ने बताया कि इलाहाबाद के साथ ही पांच शहरों लखनऊ, इलाहाबाद, पटना, भागलपुर और मुजफ्फरपुर में क्80 केंद्रों पर यह परीक्षा हुई। पटना में एक अभ्यर्थी मोबाइल के साथ पकड़ा गया। इलाहाबाद में 7म् केंद्रों पर 799फ्भ् अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इसमें ब्भ्.ख्भ् फीसद परीक्षा में शामिल रहे। लखनऊ में फ्भ् केंद्रों पर परीक्षा हुई जिसमें फ्ख्,भ्88 अभ्यर्थियों में ब्7.ख् फीसद उपस्थित रहे। पटना में भ्ब् केंद्रों पर ब्8,भ्ख्9 प्रतियोगियों को परीक्षा देनी थी, इसमें भ्9.9म् फीसद उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive