-टालमटोल में लगी थाना पुलिस 15 दिन बाद भी नहीं दर्ज की एफआईआर

-सुबह मॉर्निग वॉक को जाते समय दिया बाइक सवारों ने वारदात को अंजाम

आगरा। लूट की घटना का शिकार हुए चिकित्सक ने शुक्रवार को एसएसपी से घटना की शिकायत की। मामला संज्ञान में आने के बाद उन्होंने मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। बाइक सवार बदमाशों ने 15 दिन पूर्व चिकित्सक से लूट की वारदात को अंजाम दिया था। आवास-विकास में रहने वाले डॉ। हिमांशु यादव एसएन मेडिकल कॉलेज के नेत्र रोग विभाग में एचओडी हैं। पन्द्रह दिन पूर्व वह सुबह मॉर्निग वॉक के लिए घर से निकले थे। जब डॉ। हिमांशु कारगिल रोड से गुजर रहे थे, इसी दौरान पीेछे से आए बाइक सवार दो बदमाशों ने उनके गले से चेन तोड़ ली। जब तक डॉ। हिमांशु कुछ समझ पाते तक लुटेरे तेज रफ्तार के साथ सफेद कलर की अपाचे बाइक से फरार हो गए।

नहीं काम आया डायल-100

डॉ। हिमांशु ने वारदात के बाद सौ नंबर पर पुलिस क ो घटना की सूचना दी। पुलिस आने और वारदात स्थल को तलाशने में करीब बीस मिनट का समय लगा। इस बीच लुटेरे बहुत दूर निकल चुके थे। डॉक्टर का कहना है कि अगर घटना के बाद नाकाबंदी की जाती तो लुटेरों को पकड़ा जा सकता था। पुलिस समय रहते कार्यवाई करती तो फरार बदमाश पुलिस की गिरफ्त में होते।

थाना स्तर पर दर्ज नहीं हुई रिपोर्ट

लूट की वारदात के बाद डॉ। हिमांशु यादव ने थाना पुलिस से घटना की रिपोर्ट लिखने की पेशकश की। लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के स्थान पर उन्हें टहलाना शुरू कर दिया। साथ ही बाइक सवार बदमाशों को पकड़ने और चेन बरामद करने का भरोसा दिलाया। इस बीच करीब 15 दिन बीत गए। जब चिकित्सक को पुलिस की मंशा का पता चला तो उनका पुलिस से भरोसा उठ गया।

एसएसपी ने दिए मुकदमा दर्ज के आदेश

इलाका पुलिस की कार्यशैली से नाराज डॉ। हिमांशु यादव ने शुक्रवार दोपहर एसएसपी बबलू कुमार से मुलाकात कर घटना की जानकारी दी। एसएसपी ने अपने सख्त तेवर दिखाते हुए थाना प्रभारी सिकंदरा को मामला दर्ज करने के आदेश दिए।

Posted By: Inextlive