- आईजी ने रेंज के कप्तानों के साथ की समीक्षा बैठक

- चारधाम यात्रा और नए थानों पर कप्तानों को ध्यान देने के लिए दिए निर्देश

DEHRADUN: अगले महीने से शुरू होने वाली चार धाम यात्रा और अलग-अलग जिलों में पुलिस कप्तानों के पिछले महीने किए गये कामों की आई जी गढ़वाल संजय गुंज्याल ने समीक्षा बैठक की। समीक्षा में गढ़वाल रेंज के सातों जिलों के कप्तान शामिल हुए। बताया जा रहा है कि आईजी ने कई जिले के कप्तानों से पिछले महीने घटित अलग-अलग वारदातों पर नाराजगी जताते हुए आगे से और भी सख्ती के निर्देश दिए हैं। साथ ही मोबाइल एप और किराएदारों के वेरिफिकेशन के लिए देहरादून और हरिद्वार में विशेष अभियान चलाने के लिए भी निर्देशित किया।

नए थानों में मिले बेहतर सुविधा

गढ़वाल रेंज स्तर पर पिछले महीने हुई क्राइम की घटनाओं की समीक्षा के लिए शनिवार को आईजी संजय गुंज्याल ने देहरादून स्थित ऑफिस में देहरादून, हरिद्वार, चमोली, पौड़ी, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और टिहरी जिले के कप्तानों को बुलाया। आईजी ने बताया कि हर जिले में खुले नए थानों में इंटरनेट कनेक्टीविटी और वाई फाई की व्यवस्था कर एडवांस थाने के रुप में विकसित करने के लिए बताया गया है। इसके अलावा एसएसपी पौड़ी, एसपी उत्तराकाशी, चमोली को निर्देशित किया गया कि जिले के सभी थाने, स्थाई और अस्थाई पुलिस चौकी का मुआयना करने के निदेर्1श दिये

चारधाम यात्रा पर रहा फोकस

समीक्षा बैठक में में आगामी चारधाम यात्रा की शुरुआत के लिए पहले से ही तैयारियों को पूरा करने के लिए निर्देश देने के साथ ही सभी जिलों में सड़क के आस-पास के इलाकों में पूर्व में दुर्घटना सम्भावित क्षेत्रों को चिन्हित करते हुये इन सभी जगहों पर चेतावनी बोर्ड और इमरजेंसी हेल्प के लिए टोल फ्री नंबरों के बोर्ड लगवाने के लिए कहा गया। साथ ही इमरजेंसी सेवा क्08 से समन्वय भी स्थापित किया जाने के लिए भी निर्देशित किया गया है। सड़कों में बरसात के दौरान भूस्खलन वाले क्षेत्रों के दोनों ओर बीआरओ और पीडब्लूडी के माध्यम से डोजर उपलब्ध रखने के लिए बताया गया। बैठ के दौरान एसएसपी देहरादून डा.सदानंद दाते,एसएसपी हरिद्वार सेंथित अबुदई ,एसएसपी पौड़ी, एसपी चमोली प्रीती प्रियदर्शनी आदि उपस्थित रहीं।

Posted By: Inextlive