आगरा। शासन द्वारा 12 जिलों को हाइटेक ड्रॉन कैमरा दिए गए हैं। इसमें आगरा का नाम भी शामिल है। आगरा को एक ड्रॉन कैमरा मिला है। इस कैमरे की अपनी अलग क्वालिटी है। कैमरा ऐसे मामलों में पुलिस के लिए सही साबित हो सकता है जहां पर जाना मुश्किल होता है। कैमरे की वजन उठाने की अपनी अलग क्षमता है।

आगरा को मिला एक ड्रॉन कैमरा

एसपी ट्रैफिक आरके सिंह ने बताया कि आगरा को एक ड्रॉन कैमरा मिला है। कैमरे की अपनी क्षमता है। ड्रॉन कैमरा 9 किलो वजन लेकर चल सकता है। इसका यूज किसी भी परिस्थिति में किया जा सकता है। साथ ही बजन लेकर यह चार किमी। दूर तक जा सकता है। ड्रॉन कैमरे का यूज जाम के दौरान भी किया जाएगा। जिस दौरान भीषण जाम के हालात होंगे ऐसे में कैमरे की मदद से यह पता लगाया जा सकेगा कि कहां पर किस कारण से जाम लगा है साथ ही यदि दंगा, बवाल होता है तो कैमरे की सहायता से स्थिति का आंकलन किया जा सकता है जिससे पुलिस उसे नियंत्रित करने की प्लानिंग कर सकती है।

वजन उठाने का भी मिलेगा फायदा

ड्रॉन कैमरे की वजन उठाने की क्षमता 9 किलो की है। यदि दंगे में स्थिति नियंत्रित करनी हो तो पुलिस कैमरे के साथ कुछ भी पदार्थ डाल सकती है जिससे की दंगा नियंत्रित हो सके। एक दिन पूर्व पुलिस ने ड्रॉन कैमरा का ट्रॉयल किया था जिसका पॉजीटिव रेस्पॉन्श मिला। आने वाले समय में पुलिस इसका यूज करेगी।

Posted By: Inextlive