फॉच्र्यून रिफाइंड सोयाबीन ऑयल की पेशकश बाइकॉथन सीजन-9 के लिए रजिस्ट्रेशन जोरों पर

ALLAHABAD: फॉच्र्यून रिफाइंड सोयाबीन ऑयल प्रजेंट्स बाइकॉथन सीजन-9.0 रीलोडेड का खुमार हावी हो चुका है। 29 अक्टूबर को पुलिस लाइन ग्राउंड में लगने वाले इस फन और फिटनेस के मेले के लिए रजिस्ट्रेशन जोरों पर चल रहा है। दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ऑफिस के अलावा हमारे रजिस्ट्रेशन सेंटर्स और ऑनलाइन भी लोग खूब रजिस्ट्रेशन करवा रहे हैं।

सिटी स्पीक्स-1

एन्वायरमेंट और हेल्थ के लिए बेहतर ऑप्शन है साइक्लिंग

साइक्लिंग एन्वायरमेंट के साथ ही हेल्थ के लिए भी बेहतर ऑप्शन है। साइकिल को लेकर जब भी बात होती है तो बचपन की कई यादें ताजा हो जाती है। साइक्लिंग का मौका बचपन में ही मिला था। उस समय स्केय साइकिल चलाई थी। बड़े होने के बाद पैरेंट्स ने सिक्योरिटी के प्वॉइंट ऑफ व्यू से साइक्लिंग की इजाजत नहीं दी। यही कारण रहा कि आज भी साइकिल को बहुत मिस करती हुं। आज भी साइक्लिंग को लेकर बहुत उत्साह है। यही कारण है कि बच्चों को मैं साइक्लिंग के लिए हमेशा प्रेरित करती रही हूं। दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट की ओर से आयोजित होने वाला बाइकॉथन इस दिशा में महत्वपूर्ण कदम है। मेरी सभी से अपील है कि इस महाआयोजन में जरूर शामिल हों।

-अमृता अग्रवाल, संस्कार इंटरनेशनल स्कूल की प्रिंसिपल

सिटी स्पीक्स-2

रूटीन के वर्क के लिए साइक्लिंग है बेस्ट

साइक्लिंग को लेकर लोगों में कई तरह की धारणा है। लोग इसको अपने स्टेटस से जोड़कर देखते है। यही रीजन है कि साइक्लिंग से होने वाले फायदे को जानते हुए भी लोग इससे बचते हैं। जबकि साइकिल के जरिए अगर लोग अपने रोज के छोटे-मोटे काम भी निपटाएं तो इससे डबल फायदा होगा। पहला, वह पेट्रोल की बचत करेंगे और पर्यावरण को बचाने में अपना योगदान देंगे। साथ ही खुद की फिटनेस के लिए घंटों जिम में पसीना बहाने से अच्छा ऑप्शन साइक्लिंग है। साइक्लिंग को लेकर बचपन से ही इंट्रेस्ट है। शादी के बाद कुछ साल के लिए साइक्लिंग छूट गई थी। फैमिली को संभालने में समय कम मिलता था, लेकिन पिछले कुछ वक्त से फिर से साइक्लिंग शुरू कर दी है। आज भी कोशिश रहती है कि काम खत्म करने के बाद या सुबह नियमित रूप से साइक्लिंग करूं, ताकि ससे बॉडी को फिट रखने के साथ ही ऊर्जावान भी बना जा सके।

-कविता विजय सिंह यादव

ओनर, विजय गैस सर्विस

साइकिल चलाना भी है जरूरी

लोग बाइक और कार से चलते हैं। इससे उनका समय बचता है और वह फटाफट लंबी दूरी तय कर लेते हैं। लेकिन, यह भी याद रखना चाहिए कि साइक्लिंग करना सेहत के लिए बेहद जरूरी है। विदेशों में लोग रेगुलर साइकिल चलाते हैं और इससे वह स्वस्थ रहने के साथ वातावरण संरक्षण का मैसेज भी देते हैं। हमारे देश में भी इसे फॉलो किया जाना चाहिए। रोजाना कम से कम आधे घंटे कम से कम साइकिलिंग करनी चाहिए। दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करना बेहद जरूरी है।

-शशांक वत्स

उपाध्यक्ष, पेट्रोलियम डीलर्स वेलफेयर एसोसिएशन

Posted By: Inextlive