समस्या

सिटी स्टेशन के रिजर्वेशन काउंटर पर मारपीट

दलालों के चक्कर में होता है बखेड़ा

- लाइन तोड़कर जबरन टिकट लेने को लेकर हुआ था विवाद

- मौके पर पहुंचे जीआरपी के जवानों ने शांत कराया मामला

Meerut : सिटी स्टेशन के आरक्षण काउंटर पर झगड़ा होना कोई नई बात नहीं है। आएदिन लाइन तोड़कर टिकट लेने के चक्कर में वहां झगड़ा और मारपीट होती रहती है। शुक्रवार की सुबह भी जबरन पहले टिकट लेने को लेकर दो युवकों में जमकर मारपीट हुई। जीआरपी ने पहुंचकर मामले को शांत कराया।

सीधे आकर लिए तीन टिकट

गंगानगर निवासी रवि ने बताया कि वह सुबह नौ बजे से लाइन में लगा हुआ था। अचानक एक युवक आया और उसने भरे हुए फार्म टिकट कलेक्टर को देकर तीन टिकट ले लिए। जब मैने इसका विरोध किया तो वो मेरे साथ गाली-गलौच करने लगा। जिसके बाद विवाद बढ़ गया और मारपीट शुरू हो गई। रवि का आरोप है कि स्टेशन पर टिकट के दलालों का कब्जा रहता है। जिनके चक्कर में आम आदमी घंटों लाइन में खड़ा रहता है।

दलाली का आरोप

यात्रियों ने बताया कि मेरठ के सिटी स्टेशन पर तीन तत्काल टिकट काउंटर हैं। जो सुबह दस बजे खुलते हैं। खुलने के दस मिनट बाद ही तत्काल की सीटें फुल हो जाती हैं। ऐसे में जरूरतमंद यात्रियों को बस दलालों का ही सहारा बचता है। जिसमें आम यात्री टिकट नहीं ले पाता। यात्रियों का आरोप है कि काउंटर खुलते ही सबसे आगे दलाल खड़े हो जाते हैं। जो तत्काल के टिकट कराने के लिए 500 रुपए लेते हैं।

होता है बटवारा

जीआरपी के एक सिपाही ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि 500 में से 200 रुपए टिकट बाबू के पास जाते हैं। 100 रुपए ड्यूटी पर तैनात सिपाही के होते हैं। शेष बचे 200 रुपए दलाल खुद रखता है।

स्टेशन पर जीआरपी मैन पावर

- 1 इंस्पेक्टर, 4 सब इंस्पेक्टर, तीन हेड कांस्टेबल, 36 कांस्टेबल

तत्काल टिकट के नाम पर पैसे लेने वालों को चिंहित किया जाएगा। यदि वास्तव में ही इस तरह का घिनौना काम स्टेशन पर हो रहा है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई निश्चित है।

आरपी शर्मा, स्टेशन अधीक्षक

आरक्षण काउंटर पर झगड़ा होने की सूचना उन्हें नहीं है। मामले का पता लगाकर बताया जाएगा।

अशोक वर्मा, जीआरपी प्रभारी

------

Posted By: Inextlive