- सितंबर के अंत तक काम पूरा करने की डेडलाइन

- चारों बिल्डिंग में से एक में अब भी निर्माण कार्य जारी

आगरा। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की प्राथमिकताओं में शामिल प्रोजेक्ट्स भी गति नहीं पकड़ पा रहे हैं। एसएन मेडिकल कॉलेज में मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए चार नई बिल्डिंग्स का निर्माण कराया गया। इनमें से तीन का काम लगभग पूरा हो चुका है, लेकिन चौथी बिल्डिंग में निर्माण कार्य अब भी जारी है। जबकि सितंबर अंत तक प्रोजेक्ट को पूरा किया जाना था। ऐसे में अक्टूबर में सीएम के प्रस्तावित दौरे में इन प्रोजेक्ट के उद्घाटन की उम्मीद धूमिल होती नजर आ रही है।

तीन का काम भी अधूरा पूरा

मैटरनिटी विभाग के पास बन रही एमसीएच बिल्डिंग का निर्माण कार्य अब तक जारी है। एसएन में सर्जीकल, रेडियो डायग्नोसिस, ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन बिल्डिंग्स का निर्माण हो चुका है, उनमें भी मशीनें और अन्य उपकरण पूरी तरह इंस्टॉल नहीं हो सके हैं। जबकि सभी भवनों को कार्य सितंबर अंत तक पूरा किया जाना निर्धारित था। एमसीएच बिल्डिंग में अभी तक फिनिशिंग काम तो दूर अंदर कुछ जगहों पर टाइल्स, स्विच आदि फिट भी नहीं हो पाएं हैं। चार मंजिला बिल्डिंग में अभी तक लिफ्ट भी इंस्टॉल नहीं हो पाई है।

निर्माण कार्य के चलते यहां बारिश के दौरान इतना कीचड़ हो जाता है कि राहगीरों का पैदल चलना तक दूभर हो जाता है। इसका सबसे ज्यादा खामियाजा पास ही बने बाल रोग विभाग को भुगतना पड़ रहा है। बाल रोग विभाग की ओर जाने वाले रास्ते में बिल्डिंग के मलबे ने लोगों की राह मुश्किल कर दी। अब तक इस बिल्डिंग को तैयार हो जाना चाहिए था, लेकिन अब भी जोर-शोर से काम किया जाए तब भी इसमें दो-तीन महीने का और समय लगेगा।

Posted By: Inextlive