इंदिरा के बहाने माहौल गरमाएंगे कांग्रेसी

सपा के प्रदेश अध्यक्ष करेंगे जनसंपर्क

सीएम की सभा की तैयारी में जुटे भाजपाई

ALLAHABAD: निकाय चुनाव में मेयर और पार्षद बनने के लिए मैदान में उतरे प्रत्याशियों के पास अब केवल एक हफ्ते का समय बचा है। राजनीतिक दलों के साथ ही मेयर और पार्षद प्रत्याशियों ने आखिरी दांव चलना शुरू कर दिया है। डोर-टू-डोर कैंपेनिंग के साथ जनसभाओं का भी दौर शुरू हो चुका है। भाजपा के साथ ही कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने मेयर प्रत्याशी को जिताने के लिए संगम नगरी में डेरा डाल दिया है।

गुरुवार को ही कांग्रेसियों ने डाला डेरा

भारतीय जनता पार्टी से नाराज होकर कांग्रेस में शामिल हुए विजय मिश्रा पर कांग्रेस ने अपना दांव लगाया है। दांव को सफल बनाने और कांग्रेस की खोई हुई शान हासिल करने के लिए कांग्रेसियों ने भी अपनी ताकत झोंक दी है। कांग्रेस के नेताओं ने इलाहाबाद में डेरा डाल दिया है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर, पूर्व यूनियन मिनिस्टर गुलाम नबी आजाद, वरिष्ठ नेता संजय सिंह गुरुवार को इलाहाबाद पहुंच गए। उन्होंने कांग्रेस से मेयर प्रत्याशी विजय मिश्र के समर्थन में अटाला में जनसभा की। वहीं भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जन्मशती समारोह को भी कांग्रेस भुनाने की तैयारी में है। जन्मशती समारोह के उपलक्ष्य में शुक्रवार को जीरो रोड स्थित हिंदी साहित्य सम्मेलन में एक स्मृति गोष्ठी आयोजित की गई है।

सपा प्रदेश अध्यक्ष संडे को आएंगे

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम रविवार को इलाहाबाद आएंगे और सपा से कांग्रेस प्रत्याशी विनोद चंद दुबे के समर्थन में जनसंपर्क करेंगे। वहीं बदायूं के एमपी धर्मेद्र यादव, एमएलसी लीलावती कुशवाहा भी कैंपेनिंग के लिए इलाहाबाद पहुंचेंगी।

समर्थन में जनसभा करेंगे सीएम

कांग्रेस और सपा के साथ ही भारतीय जनता पार्टी का भी इलाहाबाद पर विशेष फोकस है। इलाहाबाद की जनता को रिझाने और प्रत्याशियों के समर्थन में वोट मांगने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी चीफ मिनिस्टर केशव प्रसाद मौर्य 22 नवंबर को जनसभा के साथ ही रोड शो भी करेंगे। सीएम की जनसभा कहां होगी अभी ये क्लीयर नहीं है। लेकिन पार्टी स्तर पर तैयारी शुरू हो गई है। सेवा समिति मैदान या फिर परेड ग्राउंड में सीएम की सभा हो सकती है।

Posted By: Inextlive