मैडम पत्नी ऊपर की कमाई मांगती है। मैं ईमानदार हूं। किसके घर डकैती डालकर दूं। रोज घर जाता हूं तो पत्नी की सुननी पड़ती है। आप मेरा तबादला शहर से दूर कर दीजिए ताकि घर से दूर रहकर सुकून से नौकरी कर सकूं। मेरठ एसएसपी कार्यालय में तैनात एक दारोगा ने मंगलवार को कप्तान के सामने पेश होकर व्यथा सुनाई तो सन्नाटा पसर गया। यहां पढ़ें पूरा मामला...

तबादला मांगने का कारण बताने के लिए कहा
मंगलवार को कप्तान मंजिल सैनी अपने कार्यालय में विभागीय कर्मचारियों की समस्याएं सुन रही थीं। अपने ही कार्यालय में तैनात दारोगा को हाथ में प्रार्थना-पत्र लिए खड़ा देख वह भी हैरत में पड़ गईं। कप्तान ने पूछा कि क्या ऑफिस में उसे कोई दिक्कत है। इस पर दारोगा ने चुप्पी साध ली। कारण बताए बिना उसने कहा कि मैडम मेरी गुजारिश मान लीजिए। मैं कुछ नहीं कहूंगा। जहां कोई जाना न चाहता हो, वहां भेज दीजिए दारोगा के चेहरे के भाव पढ़कर कप्तान की उत्सुकता बढ़ गई और तबादला मांगने का कारण बताने के लिए कहा।

 

फलावदा थाने में उसका स्थानांतरण कर दिया गया
दारोगा ने जो बताया, वह चौंकाने वाला था। उसने बताया कि पत्नी कहती है कि पूरा दिन ड्यूटी कर चले आते हो। ऊपर की कमाई क्यों नहीं करते। दारोगा ने कहा कि वह एसएसपी ऑफिस में रहेगा तो रोज घर जाना पड़ेगा और पत्नी की बात सुननी पड़ेगी। ऐसे में उसका तबादला इतनी दूर कर दीजिए कि वह महीने में एक-दो बार घर आ सके। कप्तान ने दारोगा की भावना समझते हुए उसका तबादला आदेश जारी कर दिया। एसएसपी ने बताया कि दारोगा ने पत्नी से परेशान होने की बात कही थी। दूर किसी थाने में तबादले की मांग की थी। फलावदा थाने में उसका स्थानांतरण कर दिया गया है।

Posted By: Inextlive