Now 1 More Week In Hand

2012-06-21T16:40:05Z

Patna पटना यूनिवर्सिटी में मास्टर्स इन बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन और मास्टर्स इन फाइनेंस एंड कंट्रोल कोर्स में एडमिशन के लिए एप्लीकेशन डेट्स बढ़ा दी गई हैं

अब 27 तक मिलेंगे फॉर्म
दोनों कोर्सेज पीयू के अप्लायड इकोनॉमिक्स एंड कॉमर्स डिपार्टमेंट के तहत चलते हैं. दोनों में एडमिशन के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट पीयू एडमिनिस्ट्रेशन ने 20 जून रखी थी, लेकिन अब इसे एक वीक के लिए एक्सटेंड कर दिया गया है. अब डिपार्टमेंट ने दोनों कोर्सेज के लिए 27 जून तक एप्लीकेशन फॉर्म सेलिंग की डेट फिक्स की है, जबकि फॉर्म सबमिट करने की लास्ट डेट 29 जून हो गयी है.

कैट स्कोर नेक्स्ट ईयर से
दोनों कोर्सेज के लिए मैट स्कोर का बेस है. हालांकि दोनों में सीमैट और कैट जैसे दूसरे मैनेजमेंट टेस्ट को भी इंट्रोड्यूस करने की भी प्लानिंग थी, लेकिन इसे अब नेक्स्ट ईयर से लागू किया जाएगा. इन दोनों में एमबीए कोर्स तो पीयू में 1976 से ही चल रहा है, जबकि एमएफसी कोर्स बाद में शुरू किया गया है. हालांकि दोनों कोर्सेज में जॉब प्रॉस्पेक्ट होने के कारण दोनों के प्रति स्टूडेंट्स का इंटरेस्ट रहा है.

नये सेशन में खास
नये सेशन में एमएफसी स्टूडेंट्स को स्पेशल बेनेफिट देने की कोशिश में है अप्लायड इकोनॉमिक्स एंड कॉमर्स डिपार्टमेंट. इस संबंध में डिपार्टमेंट का कहना है कि एमबीए के लिए अप्लाई करने वाले स्टूडेंट्स अगर किसी कारणवश एमबीए में सेलेक्ट नहीं हो पाते हैं, तो अगर वे चाहें तो उसी एप्लीकेशन फॉर्म पर एमएफसी के लिए इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं. दोनों कोर्सेज की फीस नये सेशन में बढ़ाई गई है, लेकिन एमएफसी की फीस को री-कंसीडर करने की भी प्लानिंग है. हालांकि अभी फी स्ट्रक्चर फाइनल नहीं हुआ है इसलिए डिपार्टमेंट एडमिनिस्ट्रेशन इसे डिस्क्लोज नहीं कर रहा.

Admission procedure
* एमबीए और एमएफसी में 60-60 सीटों के लिए एडमिशन होना है.
* एडमिशन के लिए दोनों कोर्सेज में ग्रेजुएशन में 45 परसेंट माक्र्स के साथ मैट स्कोर कंपल्सरी है.
* एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स को ग्रुप डिस्कशन के साथ पर्सनल इंटरव्यू देना होगा.

Important dates
* फॉर्म सेलिंग की लास्ट डेट :- 27 जून
* फॉर्म सबमिशन की लास्ट डेट :- 29 जून
* जीडी-पीआई :- 6 और 7 जुलाई



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.