-स्टेट में लखनउ फ‌र्स्ट तो गोरखपुर यूनिवर्सिटी को मिली दूसरी पोजिशन -गोरखपुर यूनिवर्सिटी का बेहतर हुआ प्रदर्शन GORAKHPUR: एजुकेशन व‌र्ल्ड इंडिया गवर्नमेंट यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2020-21 के राज्य विश्वविद्यालयों में दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर यूनिवर्सिटी को स्टेट में दूसरा पोजिशन मिला है. गोरखपु

-स्टेट में लखनउ फ‌र्स्ट तो गोरखपुर यूनिवर्सिटी को मिली दूसरी पोजिशन

-गोरखपुर यूनिवर्सिटी का बेहतर हुआ प्रदर्शन

GORAKHPUR: एजुकेशन व‌र्ल्ड इंडिया गवर्नमेंट यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2020-21 के राज्य विश्वविद्यालयों में दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर यूनिवर्सिटी को स्टेट में दूसरा पोजिशन मिला है। गोरखपुर यूनिवर्सिटी देश के टॉप 100 विश्वविद्यालयों की सूची में शामिल हो गया है। परंपरागत राज्य विश्वविद्यालयों में गोरखपुर यूनिवर्सिटी का प्रदर्शन बेहतर हुआ है। राज्य विश्वविद्यालय की रैंकिंग में लखनऊ विश्वविद्यालय को पहला एवं गोरखपुर विश्वविद्यालय का दूसरा स्थान दिया गया है।

गोरखपुर यूनिवर्सिटी को मिले 748 अंक

हाल ही में एजुकेशन व‌र्ल्ड द्वारा सन 2020-21 के लिए जारी की गई रैंकिंग में देश के सभी विश्वविद्यालयों एवं संस्थानों में गोरखपुर यूनिवर्सिटी को 748 अंक के साथ 98वां स्थान प्राप्त हुआ है। समग्र रूप से यूनिवर्सिटी का प्रदेश में 9 वां स्थान है। इस रैंकिंग में विभागीय क्षमता एवं प्रदर्शन, शोध एवं नवाचार, कार्यक्रमों की विविधता, पाठ्यक्रम, अध्यापन, प्लेसमेंट, इंफ्रांस्ट्रक्चर आदि को आधार बनाया गया है। वीसी प्रो। विजय कृष्ण सिंह ने कहा कि, हम अपने पाठ्यक्रम और अध्यापन आदि में सुधार पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे, जहां हमें कम अंक मिले हैं। हाल के दिनों में हमने यूनिवर्सिटी में कई स्तरों पर सुधार किया है। नैक मूल्यांकन में भी हम ए ग्रेड प्राप्त करने के लायक पूरी तैयारी कर चुके हैं। हाल में किए गए सुधारात्मक प्रयासों का परिणाम अब दिखने लगा है। मीडिया प्रभारी प्रो। अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि वीसी विजय कृष्ण सिंह के नेतृत्व में कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं।

Posted By: Inextlive