डोनाल्ड ट्रंप के बेटे जूनियर ट्रंप ने कहा कि बाइडेन के चीन के साथ घनिष्ठ संबंध, भारत के लिए ठीक नहीं

Updated Date: Mon, 19 Oct 2020 03:06 PM (IST)

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले एक गैर चुनावी रैली में डोनाल्ड ट्रंप के बेटे जूनियर ट्रंप ने भारत का जिक्र करते हुए कहा कि डेमोक्रेटिक प्रत्‍याशी जो बाइडेन के चीन के साथ घनिष्‍ठ संबंध हैं। बिडेन की चीन के प्रति दिलचस्‍पी भारत के हित में नहीं है। हमें इस खतरे को समझना होगा।


न्यूयॉर्क (पीटीआई)। अमेरिका में आगामी तीन नवम्बर को राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में राष्ट्रपति डोनाल्ड के ट्रंप के बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर इन दिनों अपने 74 वर्षीय पिता के लिए प्रचार अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं। एक गैर चुनावी रैली में उन्होंने राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन को भारत के नजरिये से खराब विकल्प बताया है। उन्होंने कहा कि बाइडेन चीन के प्रति नरम रवैया रख सकते हैं। हमें चीन के खतरे को समझना होगा। इसके साथ ही कहा कि भारतीय-अमेरिकियों से बेहतर इस बात को कोई नहीं समझ सकता है। डोनाल्ड ट्रंप जूनियर ने अपनी पुस्तक 'लिबरल प्रिविलेज' के माध्यम से विरोधी बाइडेन को निशाना बनाते हुए भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। बाइडेन के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों का जिक्र
डोनाल्ड ट्रंप जूनियर ने पुस्तक में जो बाइडेन के साथ ही उनके परिवार, खासकर उनके बेटे हंटर बाइडेन के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों का जिक्र है। उन्होंने कहा, इस दौड़ में प्रतिद्वंद्वियों को देखें... तो आपको क्या लगता है कि चीन ने हंटर बाइडेन को 1.5 अरब डॉलर इसलिए दिए..क्योंकि वह एक बढ़िया उद्योगपति हैं, या फिर वो जानते हैं कि बाइडेन परिवार को खरीदा जा सकता है और चीन के प्रति उनका रुख नरम होगा। ट्रंप जूनियर का इशारा हाल ही में न्यूयॉर्क पोस्ट में बाइडेन परिवार के खिलाफ किए गए भ्रष्टाचार के आरोपों के खुलासे की ओर था। उन्होंने कहा इसलिए जो बाइडेन भारत के लिए सही नहीं है। हालांकि जो बाइडेन ने खुद पर लगे सभी आरोपों को खारिज किया है।

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.