- रविवार सुबह चेकडैम से जा रहे बाबा-पोते लहरों मे समाए

MEJA(JNN): जिले के कोरांव थाना क्षेत्र में रविवार सुबह चेकडैम से जा रहे बाबा-पोते लपरी नदी में समा गए। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद दोनों के शवों को बाहर निकाला। घटना से आक्रोशित लोगों ने शव को कोरांव-सिरसा मार्ग पर रखकर रास्ता जाम कर दिया। पुलिस-प्रशासन के अफसरों ने जैसे तैसे ग्रामीणों को शांत कराया।

खेत की ओर निकले थे

कोरांव थाना अंतर्गत पूरा महादेव गांव निवासी मूलचंद्र मिश्र (भ्0) रविवार सुबह अपने सात वर्षीय पोते शिवम पुत्र राजेश मिश्र और चचेरे भाई के पोते शनि को लेकर खेत की ओर निकले। गांव और खेत के बीच लपरी नदी है और उस पर चेकडैम बना है। ग्रामीण इसी चेकडैम पर बने रपटे से होकर जाते हैं। मूलचंद्र ने शनि को चेकडैम के पास खड़ा कर दिया और शिवम को कंधे पर बैठाकर चेकडैम पार करने लगे। वह चंद कदम ही आगे बढ़े थे कि अचानक उनका पैर फिसला और शिवम के साथ ही वह नदी में गिर गए। शनि ने देखा तो शोर मचाते हुए गांव पूछा और लोगों को जानकारी दी। खबर पाते ही परिवार वाले व ग्रामीण मौके पर पहुंचे। खोजबीन शुरू हुई और कुछ ही देर में मूलचंद्र और शिवम के शव को खोज निकाला गया।

शव रखकर किया चक्कजाम

बाद में आक्रोशित ग्रामीणों ने शव कोरांव-सिरसा मार्ग पर रखकर रास्ता जाम कर दिया। ग्रामीणों का कहना था कि लपरी नदी पर पुल न बनाने से यह हादसा हुआ है। अफसरों ने चेकडैम पर गार्डर व पाइप लगवाने तथा मृतकों के परिजनों को प्रदेश सरकार से आर्थिक सहायता दिलाने का भी भरोसा दिलाया।

Posted By: Inextlive