- क्राइम ब्रांच ने 15 तमंचों के साथ एक युवक को दबोचा

- कई स्टूडेंट लीडर्स को भी करता था तमंचे की सप्लाई

ALLAHABAD:

अपना जिला मुंगेर और खंडवा के तमंचों पर तो 'थिरक' रहा ही था, अब फतेहपुरी तमंचों पर भी 'डिस्को' शुरू हो गया है। एसटीएफ ने खंडवा व मुंगेर पर नजर रखनी शुरू की तो फतेहपुर में तमंचों की फैक्ट्री खुल गई। शनिवार को क्राइम ब्रांच ने तमंचा सप्लाई के नए रूट का खुलासा करते हुए फतेहपुर के खागा के दीपक केसरवानी को 15 तमंचों के साथ दबोच लिया। दीपक लंबे समय से इलाहाबाद के कई स्टूडेंट्स लीडर्स को तमंचों की सप्लाई कर रहा है।

खखरेरू के पाई गांव में फैक्ट्री

दीपक केसरवानी खागा के पौली गांव का रहने वाला है और उसने बीएससी तक की पढाई की है। पिता रामेंद्र की खागा में अलमारी व बक्सा बनाने की दुकान है। रातों रात अमीर बनने के चक्कर में दीपक तमंचों की सप्लाई करने की धंधे में जुट गया। वह शनिवार को इलाहाबाद में चिल्ड्रेन हॉस्पिटल के पास तमंचों की सप्लाई करने आया था लेकिन भनक क्राइम ब्रांच को लग गई। उसे कर्नलगंज पुलिस की मदद से चिल्ड्रेन हॉस्पिटल के पास से धर लिया गया। उसके पास से छोटे-बड़े 15 तमंचे बरामद हुए हैं। एसएसपी केएस इमेनुएल ने शनिवार को ही दीपक को पुलिस लाइन में मीडिया के सामने पेश किया। दीपक के मुताबिक फतेहपुर के खखरेरू के गांव में तमंचों की बड़ी फैक्ट्री है। इस बार उसको 25 तमंचों का आर्डर मिला था।

दो हजार में बनता है तमंचा

एसएसपी के मुताबिक फतेहपुरी तमंचा दो हजार रुपए तक में दीपक को मिलता था। दीपक इसी तमंचे को इलाहाबाद लाकर चार से छह हजार रुपए तक में बेचता था। छोटे तमंचे महंगे बिकते थे। पुलिस की मानी जाए तो दीपक के ग्राहकों की लिस्ट में कुछ शातिर बदमाशों के साथ ही इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स लीडर्स के भी नाम हैं। वह फतेहपुर में बने पिस्टल व रिवाल्वर की भी सप्लाई करता था। पिस्टल व रिवाल्वर 20 से 30 हजार रुपए तक में बनते हैं। पुलिस के मुताबिक इस बार वह किसी माइकल, राजेश, छोटू व आकाश नाम के युवकों के लिए तमंचा लेकर आया था।

आर्डर के साथ मिला जाता था पेमेंट

दीपक को आर्डर के साथ ही तमंचे के लिए पेमेंट कर दिया जाता था। औसतन हर रोज फैक्ट्री में पांच से 10 तक तमंचे बनते थे। दीपक इस धंधे में लंबे समय से लगा था। पुलिस का दावा है कि वह अब तक डेढ़ हजार से अधिक तमंचे सप्लाई कर चुका है।

इन जिलों में है नेटवर्क

-इलाहाबाद, प्रतापगढ़

-कौशांबी, बांदा

-चित्रकूट, फतेहपुर

-कानपुर, उन्नाव

-भदोही, सुल्तानपुर

-जौनपुर, फैजाबाद, रायबरेली

अरेस्टिंग पर इन्हें मिला इनाम

-क्राइम ब्रांच इंटेलिजमेंस यूनिट के इंचार्ज जेपी राय, सर्विलांस प्रभारी सुनील दुबे

- इंस्पेक्टर कर्नलगंज सिद्धार्थ तोमर, चौकी इंचार्ज शरद गुप्ता व पवन सिंह - कांस्टेबल नवीन राय, गुलाम साबिर, जितेंद्र, अवधेंद्र

Posted By: Inextlive