अनुपस्थित पाये गये 25 डाक्टरों, 81 पैरामेडिकल स्टाफ

डीएम ने सीएमओ से कहा, सभी से जवाब मांगे और 15 तक रिपोर्ट दें

सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर डॉक्टर्स और पैरा मेडिकल स्टॉफ की निर्धारित टाइम पर मौजूदगी की जांच में 106 गायब मिले। जिले भर में एक साथ हुई मजिस्ट्रेटी जांच में 25 डॉक्टर्स के साथ 81 पैरा मेडिकल स्टॉफ मेम्बर गायब मिले। जांच रिपोर्ट डीएम ने सीएमओ को भेज दी है और कहा कि सभी से जवाब तलब करने के बाद 15 मई तक इनके खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित करें। कार्रवाई की रिपोर्ट भी उन्होंने सीएमओ से मांगी है।

सीआरओ पहुंचे बेली हॉस्पिटल

शहरी क्षेत्र में आने वाले बेली हॉस्पिटल के निरीक्षण की जिम्मेदारी सीआरओ बीएल सरोज को सौंपी गई थी। उनके नेतृत्व में टीम वर्किंग टाइम में हॉस्पिटल पहुंची और एक-एक करके ओपीडी में डॉक्टर्स की मौजूदगी को चेक करना शुरू कर दिया। इस दौरान तीन डॉक्टर और एक पैरामेडिकल स्टॉफ गायब मिला। इसके अलावा टीम ने गंदगी, एक्सरे मशीन की स्थिति, जांच, दवा वितरण की स्थिति की भी जानकारी ली। अनुपस्थित चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टाफ में सबसे बुरा हाल सोरंाव तहसील के सीएचसी/पीएचसी का रहा। यहां 8 डाक्टर और 30 पैरामेडिकल स्टॉफ 20 अप्रैल के एकदिनी औचक निरीक्षण में गैरहाजिर मिला। हण्डिया क्षेत्र के स्वास्थ्य केन्द्रों पर सात डाक्टर 31 पैरामेडिकल स्टाफ , बारा क्षेत्र के स्वास्थ्य केन्द्रों पर चार डाक्टर, चार पैरामेडिकल स्टाफ, फूलपुर क्षेत्र में एक चिकित्सक और 10 पैरामेडिकल स्टाफ, कोरंाव तहसील क्षेत्र के स्वास्थ्य केन्द्रों पर 2 चिकित्सक एवं 2 पैरामेडिकल स्टाफ, करछना सीएचसी पर 3 पैरामेडिकल स्टाफ अनुपस्थित मिला।

सीएमओ की रिपोर्ट पर होगी कार्रवाई

डीएम ने मजिस्ट्रेटों से प्राप्त निरीक्षण रिपोर्ट के आधार पर सीएमओ इलाहाबाद को पत्र लिखकर अनुपस्थित चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ से स्पष्टीकरण प्राप्त करते हुए 15 मई तक कार्रवाई के लिए रिपोर्ट मांगी है ताकी लापरवाही बरतने वालों से सख्ती से निबटा जा सके।

Posted By: Inextlive