- विभूतिखंड स्थित पिकप ओवरब्रिज में आधी रात हुआ दर्दनाक हादसा

- एक साथी गंभीर रूप से घायल, नशे में धुत थे तीनों

- ओवरब्रिज की रेलिंग से भिड़ी बाइक, मैनेजर व असिस्टेंट मैनेजर नीचे गिरे, तीसरा सहकर्मी रेलिंग पर फंसा

LUCKNOW :

विभूतिखंड में रविवार आधी रात नशे और ओवरस्पीड के कॉकटेल ने दो होटल मैनेजर्स को निगल लिया। जबकि, उनका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसा पिकप ओवरब्रिज पर हुआ जहां लोहिया अस्पताल पुल के मोड़ पर तेजरफ्तार बाइक अनियंत्रित होकर रेलिंग से जा टकरायी। इस हादसे में बाइक ड्राइव कर रहे होटल सूर्या ग्रैंड के मैनेजर हर्षवर्धन सिंह (28) और असिस्टेंट मैनेजर अक्षय कुमार (26) ओवरब्रिज से नीचे जा गिरे और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, बाइक सवार उनका साथी राहुल सिंह (26) रेलिंग में फंस गया। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने तीनों को लोहिया हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां हर्षवर्धन और अक्षय को डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया जबकि, राहुल सिंह की हालत नाजुक देख उसे ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया।

पार्टी कर लौट रहे थे

इंस्पेक्टर विभूतिखंड राजीव द्विवेदी के मुताबिक, गोंडा के वजीरगंज का मूल निवासी हर्षवर्धन सिंह गोमतीनगर एक्सटेंशन में किराये के मकान में रहता था। जबकि प्रतापगढ़ के गोंडे गांव का निवासी अक्षय कुमार चिनहट के कमता व राहुल आलमबाग का रहने वाला है। वे तीनों रात करीब नौ बजे एक साथ होटल से निकले और किसी दोस्त के घर पार्टी करने पहुंचे। रात करीब 2.30 बजे वे एक ही बाइक पर सवार होकर लौट रहे थे। इसी दौरान वे लोहिया हॉस्पिटल जाने के लिये ओवरब्रिज पर चढ़े। लेकिन, ओवरब्रिज के मोड़ पर पहुंचते ही उनकी बाइक अनियंत्रित होकर रेलिंग से टकरा गई। इंस्पेक्टर के मुताबिक, बाइक की स्पीड बेहद तेज थी, रेलिंग से टकराते ही हर्षवर्धन और अक्षय उछलकर ओवरब्रिज के नीचे जा गिरे। जबकि, राहुल रेलिंग में फंस गया।

नहीं पहना था हेलमेट

हादसे के वक्त ओवरब्रिज पर सन्नाटा होने की वजह से पुलिस को भी घटना का पता न चल सका। इसी बीच उधर से गुजरे किसी राहगीर ने पुलिस कंट्रोल रूम को कॉल कर घटना की सूचना दी। जानकारी मिलने पर पहुंची पीआरवी ने उन तीनों को लोहिया हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां डॉक्टर्स ने हर्षवर्धन व अक्षय को मृत घोषित कर दिया जबकि, राहुल के दोनों पैर में फ्रैक्चर हो गया। इसके अलावा उसके शरीर में कई जगह गंभीर चोटें भी आई। उसे ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया। इंस्पेक्टर द्विवेदी ने बताया कि हर्षवर्धन ने हेलमेट नहीं पहन रखी थी, साथ ही तीनों युवक नशे में धुत थे। राहुल ने पुलिस को बताया है कि उन लोगों ने छककर बीयर पी थी, जिसके बाद वे वापस घर लौट रहे थे।

लखनऊ से ही की थी होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई

अक्षय के चचेरे भाई कुंदन ने बताया कि उसने बीबीडी से होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई की थी। अक्षय के पिता राकेश बहादुर सिंह आर्मी से रिटायर्ड हैं। इसके अलावा परिवार में मां मालती के अलावा बड़ा भाई आशू है जो इंजीनियर है और नोएडा में रहकर किसी कंपनी में नौकरी कर रहा है। वहीं, होटल मैनेजर हर्षवर्धन सिंह के पिता गौरी सिंह किसान हैं। वह चार भाई धीरेंद्र, धर्मेद्र और वीरेंद्र में सबसे छोटा था। उसकी मौत की खबर सुनते ही मां मालती सिंह बेसुध होकर गिर पड़ीं। परिवारीजनों ने बताया कि हर्षवर्धन स्नातक की पढ़ाई के बाद करीब दो साल से होटल में नौकरी कर रहा था।

हादसों का ओवरब्रिज

29 अगस्त 2019: देररात बेतहाशा स्पीड में बाइक चला रहे सुधीर (13) की मौके पर मौत, बाइकसवार अंकित (15) व नीरज (25) गंभीर रूप से घायल

21 मार्च 2019: ओवरब्रिज से गिरकर बाइकसवार सत्येंद्र पांडेय और प्रमोद द्विवेदी की मौत

13 जनवरी 2019: नगर निगम कर्मी अतीक (36) की बाइक में कार ने टक्कर मारी, वह बाइक समेत नीचे गिरा तो दूसरी कार ने कुचला, मौके पर मौत

7 नवंबर 2017: ऋषभ शंखधर (22) की बाइक कार से टकराकर ओवरब्रिज से नीचे गिरी, मौके पर मौत

Posted By: Inextlive