Durga Puja 2020: पीएम मोदी बंगाल की दुर्गा पूजा में हुए शामिल बोले, भारत की एकता और शक्ति को दर्शाता है ये त्योहार

Updated Date: Thu, 22 Oct 2020 01:12 PM (IST)

Durga Puja 2020 कोरोना वायरस संकट के बीच बंगाल में शुरू हुई दुर्गा पूजा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए। पश्चिम बंगाल के लोगों ने पीएम का स्वागत शंख बजाकर किया। पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि यह त्योहार भारत की एकता और शक्ति को दर्शाता है।

नई दिल्ली (एएनआई)। Durga Puja 2020 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा समारोहों की शुरुआत की। उन्होंने पश्चिम बंगाल के लोगों को दुर्गा पूजा की शुरुआत पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित भी किया है। पीएम मोदी ने कहा कि जब आस्था अपरम्पार हो, मां दुर्गा का आशीर्वाद हो, तो स्थान, स्थिति, परिस्थिति, से आगे बढ़कर पूरा देश ही बंगालमय हो जाता है। दुर्गा पूजा का त्योहार भारत की एकता और शक्ति को दर्शाता है। यह बंगाल से आने वाली परंपराओं और संस्कृति का प्रतिबिंब भी है। उन्होंने बंगाली में भी राज्य के लोगों की कामना की।

The festival of #DurgaPuja is a festival that reflects unity and strength of India. It is also a reflection of the traditions and culture that comes from Bengal: Prime Minister Narendra Modi pic.twitter.com/OGWCzu50Tk

— ANI (@ANI) October 22, 2020


पीएम बोले यह वास्तविक बंगाल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम कोविड-19 के समय में दुर्गा पूजा मना रहे हैं। इस दाैरान सभी भक्तों ने अनुकरणीय संयम दिखाया है। लोगों की संख्या कम हो सकती है लेकिन भव्यता और भक्ति समान हैं। खुशी और आनंद अभी भी असीम हैं। यह वास्तविक बंगाल है। ये बंगाल की ही धरती थी जिसने आज़ादी के आंदोलन में स्वदेशी को एक संकल्प बनाने का काम किया था। बंगाल की ही धरती से गुरुदेव रविंद्रनाथ टैगोर और बंकिम चंद्र चटर्जी ने आत्मनिर्भर किसान और आत्मनिर्भर जीवन का संदेश दिया था।

I urge everyone to ensure 'do gaj ki doori' and wear masks during celebrations at all times: Prime Minister Narendra Modi https://t.co/8ZmpOR5lGE

— ANI (@ANI) October 22, 2020
लोगों से की मास्क पहनने की अपील
वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में यह भी कहा कि यह भक्ति की शक्ति है जो यह महसूस करती है कि वह दिल्ली में नहीं है बल्कि पश्चिम बंगाल में लोगों के बीच मौजूद है। जब आस्था परिपूर्ण होती है, तो हमारे साथ देवी दुर्गा का आशीर्वाद होता है, पूरा देश एक तरह से बंगाल बन जाता है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं हर किसी से आग्रह करता हूं कि वे 'गज की डोली' को सुनिश्चित करें और हर समय समारोह के दौरान मास्क पहनें।

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.