RANCHI: रांची पुलिस ने आठ अपराधियों को हथियार, पैसे और गाड़ी के साथ अरेस्ट कर लिया है। इनकी गिरफ्तारी से पिछले दिनों हुए तीन लूटकांडों का भी खुलासा हुआ है। सिटी एसपी किशोर कौशल ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि बीती देर रात सुखदेवनगर थाना क्षेत्र से चार अपराधी अरेस्ट किए गए। इनमें आकाश सिंह यादव, आकाश सिंह उर्फ एलेक्स उर्फ गोलू, विशाल शर्मा आदि शामिल हैं। वहीं, अनुज कुमार तिवारी उर्फ संत तिवारी के अलावा चान्हो से भी तीन क्रिमिनल अरेस्ट हुए हैं।

हथियार व लूटे गए सामान जब्त

सुखदेवनगर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार क्रिमिनल्स के पास से एक देशी पिस्टल, एक जिंदा कारतूस, एक रेडियो, लोहे का रॉड, एक लावा मोबाईल, एक काला बैग, दो हजार फ्9भ् रुपए, एयरटेल का सिम, एक पेन ड्राइव व एक लावा का चार्जर बिना तार का बरामद किया है। पुलिस ने लूटकांड में प्रयुक्त पियागो ऑटो, मैक्सवीन कंपनी का मोबाइल सेट, क्7ब्0 रुपए कैश, सियराम बस का टिकट, सैमसंग कंपनी का मोबाइल, आरोपी विशाल शर्मा की निशानदेही पर फ्फ्ख्0 रुपए कैश, कैट जेल कंपनी का मोबाइल सेट समेत वोटर आई कार्ड बरामद किया है।

फ्0 को यात्री से की थी लूटपाट

पुलिस ने बताया कि आकाश सिंह यादव, आकाश सिंह उर्फ एलेक्स उर्फ गोलू, विशाल शर्मा ने फ्0 मार्च की सुबह ऑटो पर सवार यात्रियों को पिस्तौल का भय दिखाकर पटना के नागेंद्र कुमार से लूटपाट की थी।

डालटनगंज के तिवारी ने लूटा था पत्रकार दिलीप को

दस फरवरी की रात में जिस पत्रकार दिलीप कुमार को चार क्रिमिनल्स ने अगवा कर उनके एटीएम व मोटोरेला मोबाइल लूटा था। उसे पुलिस ने पकड़ लिया है। वह अनुज कुमार तिवारी उर्फ संत तिवारी है। वह पलामू के रेड़मा छिछानी का रहनेवाला है। पुलिस ने उसके पास से अपहरण में शामिल सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर भी जब्त की है। पकड़े गए अपराधकर्मी अनुज कुमार तिवारी ने स्वीकार किया है कि पहले उसने इंद्रपुरी में विनय भूषण पांडेय व उनके बेटे को अगवा किया, फिर उनके पास से पैसे और मोबाइल लूटे। फिर, दिलीप को निशाना बनाया। दिलीप के बाद वे लोग कार से कोतवाली थाना क्षेत्र के रानी अस्पताल के समीप पैदल जा रहे राकेश भूषण सिंह से सोने की अंगूठी, चेन व सैमसंग गैलेक्सी मोबाइल लूट ली थी। अनुज कुमार तिवारी मोबाइल चोरी कांड में पहले भी जेल जा चुका है।

चान्हो से गिरफ्तार तीन बदमाशों को जेल

चान्हो पुलिस ने तीन अपराधियों को अरेस्ट किया है। इनके पास से कई लूटे हुए समान और हथियार बरामद किया है। चान्हो थाना पुलिस को सूचना मिली कि कुछ संदिग्ध व्यक्ति बिहारी होटल के पास गाड़ी पर चोरी का माल लोड कर रहा है। सर्चिग करने पर पुलिस ने तीन युवकों क्रमश: राजकुमार गंझू, उमेश गंझू(वर्तमान में राधानगर पंडरा) तथा लक्ष्मण गंझू को गिरफ्तार किया। पुलिस ने इनलोगों के पास से नाइन एमएम का लोडेड पिस्टल, एक बड़ा चाकू, प्रयुक्त बोलेरो वाहन आदि शामिल है। रांची के एसएसपी कुलदीप द्विवेदी के निर्देश पर पुलिस को यह सफलता मिली है। पुलिस ने सभी गिरफ्तार अपराधियों को जेल भेज दिया है।

Posted By: Inextlive