-बिजली विभाग की ओर से लगाई जाएंगे खंभे और लाइट

-सिंचाई विभाग से एनओसी लेकर एमडीए ने पास कराया प्रस्ताव

Meerut : लंबे समय से अंधेरे और वीरानगी का दंश झेल रहा बिजली बंबा बाइपास अब रोशनी से जगमगाएगा। एमडीए के प्रस्ताव पर बिजली विभाग ने लाइटिंग का कार्य शुरू कर दिया है।

रोशनी से नहाएगा बाइपास

दरअसल, बिजली बंबा बाइपास पर रोशनी आदि की कोई व्यवस्था न होने कारण यह रास्ता वीरानगी और लूटपाट के लिए जाना जाता है। एमडीए ने इस मार्ग पर कई बार लाइट लगवाने का प्रस्ताव बनाया, लेकिन राजवाहे की पटरी होने के कारण सिंचाई विभाग से एनओसी नहीं मिल सकी। मामले की गंभीरता को देखते हुए एमडीए ने कमिश्नर आलोक सिन्हा के सामने पूरा प्रकरण रखते हुए सिंचाई विभाग से एनओसी दिलाने की मांग की। एमडीए के प्रस्ताव पर कमिश्नर ने स्वीकृति देते हुए सिंचाई विभाग से एनओसी दिलाने में मदद की। एनओसी मिलते ही एमडीए ने आनन-फानन में प्रस्ताव बनाकर कर पास कर दिया।

एक करोड़ से होगा विकास

मेरठ विकास प्राधिकरण के चीफ इंजीनियर एससी मिश्रा ने इस संबंध में योजना प्रभारी एक्जीक्यूटिव इंजीनियर पीएस मिश्रा से मामले की प्रगति रिपोर्ट मांगी है। चीफ इंजीनियर ने बताया कि पूरा काम एक करोड़ 10 लाख रुपए की लागत से पूरा होना है। खंभे लगाने का काम तेजी से चल रहा है। इसी महीने में इसे पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने मार्ग के इधर-उधर खंभे लगाने के सवाल पर बताया कि जहां-जहां हाइटेंशन लाइन है, वहां पर खंभे लगाने के क्रम में परिवर्तन किया गया है। उन्होंने कहा कि 30 सितंबर तक काम पूरा होना है। वहीं लाइटिंग की व्यवस्था का जिम्मा पीवीवीएनएल को सौंपा जा चुका है। इस बाबत पत्र भी जारी कर दिया गया है।

Posted By: Inextlive