- मेरठ-गाजियाबाद के 47 किलोमीटर रेलवे ट्रैक पर 70 फीसदी काम पूरा

- आठ साल के इंतजार के बाद मेरठ का सपना होगा पूरा

Meerut : मेरठ-खुर्जा रेलवे ट्रैक पर इलेक्ट्रिकल मल्टीपल यूनिट (ईएमयू) के संचालन के साथ ही अब मेरठ-गाजियाबाद तक ईएमयू के फर्राटा भरने की तैयारी तेज हो गयी है। रेल अफसरों के मुताबिक इस साल के अंत तक मेरठ से दिल्ली के लिए ईएमयू चलायी जाएगी। इस ट्रैक पर तेजी से काम चल रहा है।

आठ साल का इंतजार

आठ साल के इंतजार के बाद शनिवार को मेरठ का ईएमयू का सपना पूरा हो गया। मेरठ-खुर्जा ट्रैक पर शुक्रवार को इलेक्ट्रिक इंजन के साथ ईएमयू दौड़ पड़ी। इस 7म् किमी। रेलवे ट्रैक पर ईएमयू से पहले तीन घंटे का समय लगता था, जबकि अब ढाई घंटे का वक्त लग रहा है। वहीं रेलवे अधिकारियों के अनुसार, ख्क् स्टेशनों पर दो-दो मिनट का स्टॉपेज है। स्टॉपेज व ठहराव का समय कम करने के बाद यात्रा का समय और कम हो जाएगा। मेरठ-खुर्जा पर ईएमयू के चलने के साथ ही अब मेरठ-दिल्ली रूट पर फोकस किया जा रहा है। उत्तर रेलवे दिल्ली मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अमर सिंह नेगी ने बताया कि मेरठ की दिल्ली से कनेक्टिविटी मजबूत की जा रही है। इसके अंतर्गत रेलवे विद्युतीकरण का काम तेजी से करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

जल्द होगा काम पूरा

अंबाला डिवीजन रेलवे विद्युतीकरण, के डिप्टी चीफ इलेक्ट्रिकल इंजीनियर आरके सिंह ने बताया कि दिल्ली से गाजियाबाद तक ईएमयू का संचालन हो रहा है। गाजियाबाद-मेरठ के ब्7 किमी। ट्रैक पर विद्युतीकरण का काम 70 फीसदी तक हो गया है। यार्ड में काम चल रहा है। उन्होंने संभावना जतायी कि जल्द ही यह काम पूरा होगा।

Posted By: Inextlive