- रीवां रोड में फाल्ट से घंटों अंधेरे में रहे यमुनापार के कई इलाके

- सड़वा कांप्लेक्स के समीप पेड़ गिरने से दो हजार घरों में आपूर्ति ठप

ALLAHABAD: जनपद में रविवार को चली तेज हवाओं से ग्रामीण इलाकों में विद्युत आपूर्ति चरमरा गई। इस दौरान तेज आंधी के कारण कई स्थानों पर पेड़ व पोल गिर गए। जिसके कारण बिजली आपूर्ति ठप हो गई। यमुनापार के कई इलाकों में शाम से लेकर देर रात तक बिजली आपूर्ति बाधित रहने से अंधेरा छाया हुआ था। उधर इलाके में बिजली आपूर्ति बाधित होने की सूचना पर विभाग के अधिकारी फाल्ट को सही करने में जुटे रहें। हालांकि देर रात तक बिजली की समस्या बनी रही।

देर रात तक चलता रहा काम

तेज आंधी से रीवां रोड पावर हाउस के 33 हजार की लाइन में फाल्ट आ जाने से औद्योगिक क्षेत्र, जेलरोड समेत करछना उपकेंद्र से संबंधित इलाकों में लगभग चार से पांच घंटे बिजली आपूर्ति ठप रही। फाल्ट की जानकारी बिजली विभाग के अधिकारियों को हुई तो वह फाल्ट को ढूंढने में जुट गए। घंटों बाद फाल्ट मिलने पर कर्मचारियों की मदद से मरम्मत कार्य शुरू किया गया। देर रात के बाद कई इलाकों की बिजली आपूर्ति सुचारू ढंग से शुरू की गई। जबकि कई इलाकों में देर रात तक बिजली की समस्या बनी रही। वहीं मिर्जापुर मार्ग पर एक बड़ा पेड़ गिर गया। काटन मिल के समीप भी एक पेड़ तारों पर गिर गया। इसकी वजह से इलाके में घंटो देरी तक बिजली आपूर्ति बाधित रही। सड़वा कांपलेक्स के आस पास बिजली के पोल पर गिरे पेड़ को हटाने का काम देर शाम तक चलता रहा। आंधी के चलते ग्रामीण इलाकों में सैकड़ों घरों में देर रात तक बिजली बहाल न होने से लोगों को अंधेरे में रात गुजारनी पड़ी।

तेज आंधी के कारण कई इलाकों में बिजली के पोल गिर तथा तार टूट गए। तत्काल मरम्मत कार्य का आदेश दिया गया है। मरम्मत का कार्य तेजी से चल रहा है। मरम्मत होते ही आपूर्ति शुरू हो जाएगी।

एसपी झा, चीफ इंजीनियर

Posted By: Inextlive