शातिर वाहन चोरों के गिरोह के पांच बदमाश कीडगंज में गिरफ्तार

इनके पास से पुलिस ने बरामद की चोरी की 26 मोटरसाइकिलें

ALLAHABAD: कीडगंज पुलिस ने मंगलवार की रात मोटरसाइकिल चोरों के शातिर गिरोह के पांच मेंबर्स को गोरा कब्रिस्तान के पास से गिरफ्तार किया। इनकी निशानदेही पर चोरी की कुल 26 मोटरसाइकिलें बरामद की गई हैं। इन्हें कब्रिस्तान के पास झाडि़यों में छिपाकर रखा गया था। क्राइम ब्रांच और कीडगंज पुलिस की सफलता पर एसएसपी ने पुलिस टीम को दस हजार रुपए इनाम की घोषणा की।

सरगना पर दर्ज हैं कई मुकदमे

पुलिस के हत्थे चढ़े चोरों में मोहम्मद रईस, जावेद खान, विपुल कोल, देशराज कोल व मोहम्मद अख्तर शामिल हैं। एसएसपी आकाश कुलहरि के अनुसार गिरोह के सरगना विपुल के खिलाफ कई थानों में मोटरसाइकिल चोरी के मुकदमे दर्ज हैं। ये चोरी के वाहनों को ले जाकर मध्य प्रदेश में बेचते थे।

हर बाइक पर तीन से चार हजार

एसएसपी ने बताया कि जिले में लगातार हो रही वाहन चोरी की घटनाओं को देखते हुए एसपी सिटी और सहायक पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में विशेष टीम और क्राइम ब्रांच को जांच दी गई थी। मंगलवार की रात कीडगंज एसओ राजकुमार शर्मा, एसआई तेजबहादुर सिंह, एसआई अजीत कुमार, स्वाट टीम प्रभारी वृन्दावन राय, विशेष टीम के प्रभारी एसआई अनिल कुमार को सूचना मिली की वाहन चोरों का गिरोह गोरा कब्रिस्तान के पास मौजूद है। सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर घेराबंदी की और कब्रिस्तान के पास झाडि़यों में छिपाए गए वाहनों के साथ चोरों को दबोच लिया। पूछताछ में गिरोह का सरगना विपुल ने बताया कि वह वाहनों को मध्य प्रदेश में बेचने का काम करता था। गिरोह के अन्य सदस्य जिले में अलग-अलग स्थान से बाइक चोरी करते थे। हर बाइक पर वाहन चोरों को 3 से 5 हजार रुपए तक मिलते थे।

2007 में विपुल के खिलाफ केस

एसएसपी ने बताया कि गिरोह का सरगना विपुल 28 साल का है। इसके खिलाफ पहला मुकदमा 2007 में खीरी थाना में दर्ज किया गया था। इसके बाद से इसने चोरी की कई वारदातों को अंजाम दिया। गिरोह के अन्य सदस्यों की उम्र भी 30 साल के अंदर ही है।

Posted By: Inextlive