For Eyes That Tell A Thousand Stories

2012-01-09T14:55:00Z

Eye makeup करते वक्त फलां layer को bright रखें फलां को blend करें edge को ऐसा रखें वगैरहवगैरह अगर ऐसे tips आपके सिर के ऊपर से निकल जाते हैं तो clear करिए eye makeup के basics

बिगनर की तरह मेकअप करना हो तो आप आइज में कहीं भी कोई भी कलर लगा सकते हैं. असल में ये लेयर्स में डिवाइड होते हैं:
Layer 1

इस एरिया में लाइट शिमर या लाइट मैट शेड्स से ब्रो बोन को हाईलाइट किया जाता है. ये आइज को ब्राइट दिखाता है.
Layer 2
लेयर 2 में जनरली न्यूट्रल, सॉफ्ट और वॉर्म कलर्स प्रिफर किए जाते हैं. ये लेयर आइज को गहरा दिखाती है. साथ ही सॉफ्ट कलर्स का ब्लेंड मेकअप को बैलेंस करता है. इस लेयर में कलर सेलेक्शन हमेशा लेयर टू में लगे कलर के सिन्क में होना चाहिए.
Layer 3
जनरली इस लेयर में ब्राइट कलर्स लगाए जाते हैं. अगर आप दिन के लिए मेकअप कर रही हैं तो लेयर टू और थ्री को एक में ब्लेंड करके एक ही कलर यूज कर सकती हैं. स्मोकी लुक के लिए इस लेयर पर डार्क कलर लगाएं.
Layer 4
इस लेयर पर आईलाइनर यूज करें. दिन के वक्त आईलाइनर लाइट और रात के वक्त डार्क रखें. लाइनर ज्यादा प्रॉमिनेंट ना दिखाना हो तो ब्राउन आईलाइनर ये एक बार बस हल्का सा कोट लगाएं.
In       
आई मेकअप में ड्रामा इफेक्ट इन है. लेयर थ्री पर ऐसा कलर सेलेक्ट करिए कि सबकी नजरें अटक जाएं. जरूरी नहीं कि कलर आपकी ड्रेस से मैच करे.
Out
लिप कलर से मिलता आईमेकअप पूरी तरह आउट है. अब आइज को अलग से हाईलाइट किया जाता है. ब्रेक द रूल, आई मेकअप का नया रूल है. पतला आईलाइनर और काजल भी आउट है.



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.